DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  कोरोना लॉकडाउन: पुलिस के सामने ही लोग उड़ा रहे सोशल डिस्‍टेंसिंग का मजाक
बिहार

कोरोना लॉकडाउन: पुलिस के सामने ही लोग उड़ा रहे सोशल डिस्‍टेंसिंग का मजाक

पटना । स्मार्ट रिपोर्टरPublished By: Malay
Fri, 03 Apr 2020 11:00 AM
कोरोना लॉकडाउन: पुलिस के सामने ही लोग उड़ा रहे सोशल डिस्‍टेंसिंग का मजाक

पूरा देश लॉक डाउन है, लेकिन पटना का कई ऐसा इलाका है, जहां पुलिस भी भीड़ में गुम है। खाना बांटने के दौरान पुलिस की टीम भी सोशल डिस्टेंस नहीं मेंटेन करा पा रही है। आसपास के लोग पुलिस को सूचना दे रहे हैं, वीडियो बनाकर भेज रहे हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। 

दिल्ली में हुई घटना के बाद भी पुलिस सोशल डिस्टेंस को लेकर जरा भी गंभीर नहीं है। वह बस सड़क पर वाहनों की ही निगरानी में जुटी है। क्षेत्र के मोहल्लो में क्या हो रहा है, इसकी खबर होने के बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही है। गुरुवार को पाटलिपुत्रा थाने की पुलिस जीप से खाना लेकर आर ब्लाक-दीघा सड़क पर पहुंची। यहां इंद्रपुरी मोहल्ले के सामने जीप खड़ी की तो आसपास के मोहल्ले के लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। पुलिस को भीड़ ने चारों तरफ से घेर लिया। वह सख्ती से लाइन भी नहीं लगवा पाई। ऐसे में मनमानी कर रहे लोगों से सख्ती भी नहीं दिखाई गई। 

भीड़ में बच्चों के साथ अधिक संख्या में महिलाएं थीं। सब एक दूसरे से सटे हुए थे। ऐसे में भीड़ के बीच एक भी संक्रमित हुआ तो सैकड़ों लोगों को संक्रमण का खतरा होगा। पुलिस ने लोगों को खाना देते हुए फोटो की और वहां से चलती बनी। पुलिस वालों की ड्यूटी पूरी हो गई ,जबकि भीड़ को न तो हटाया गया और न ही समझाया गया। 

इधर, गुरुवार को पटना पुलिस लाइन में चल रही दुकानों को लेकर पुलिस अधिकारियों को शिकायत मिली है। बताया जा रहा है कि पुलिस लाइन के अंदर चाय की दुकानों में भीड़ लग रही है और वहां कोई देखने वाला नहीं है। 

संबंधित खबरें