ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारकोरोना से लड़ाई: CM नीतीश का मास्क, दवा व किट उपलब्ध कराने का आग्रह

कोरोना से लड़ाई: CM नीतीश का मास्क, दवा व किट उपलब्ध कराने का आग्रह

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों के तहत केंद्र सरकार से पर्याप्त संख्या में दवा, किट और मास्क देने को कहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा आग्रह दवाओं और...

कोरोना से लड़ाई: CM नीतीश का मास्क, दवा व किट उपलब्ध कराने का आग्रह
पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरोFri, 03 Apr 2020 06:38 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों के तहत केंद्र सरकार से पर्याप्त संख्या में दवा, किट और मास्क देने को कहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा आग्रह दवाओं और उपकरणों की उपलब्धता को लेकर है। लेबोरेट्री टेस्ट को प्रभावी बनाने के लिए भारत सरकार से अधिकृत र्टेंस्टग किट और उसके साथ उपयोग में आने वाली अन्य सामग्री जैसे बीपी, आरएनए एक्सट्रैक्शन किट आदि को समाहित करते हुए एक सेट के रूप में दिया जाए। इसका काफी अच्छा परिणाम होगा। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गुरुवार को वीडियो कांफ्र्रेंंसग के माध्यम से हुई बातचीत में मुख्यमंत्री ने अपनी बात कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 की रोकथाम और उपचार की सामग्री जैसे, एन-95 मास्क, पीपीई किट का इंतजाम होना चाहिए। वेंटिलेटर के बारे में भी हमलोगों ने बात की है। पांच लाख पीपीई किट की हमलोगों ने मांग की है, अभी तक चार हजार ही मिल पाए हैं।

राशन कार्डधारियों के खाते में भेजे गए एक-एक हजार 
राज्य के 18.40 लाख 854 लाभुकों के बैंक खाते में एक-एक हजार का भुगतान गुरुवार को किया गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण तथा लॉकडाउन की स्थिति से निपटने के लिए सभी राशन कार्डधारियों को सहायता के रूप में एक-एक हजार प्रति परिवार की दर से खाते में डीबीटी के माध्यम से भुगतान का शुभारंभ किया। पहले दिन 184 करोड़ आठ लाख 54 हजार रुपये खाते में हस्तांतरित की गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें