ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार में तेजी से फैल रहा कोरोना का संक्रमण, केंद्र से कल आएगी टीम 

बिहार में तेजी से फैल रहा कोरोना का संक्रमण, केंद्र से कल आएगी टीम 

बिहार में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। शुक्रवार को राज्य में रिकॉर्ड 1742 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या 23 हजार को पार कर गई है। शुक्रवार को जारी हुई...

बिहार में तेजी से फैल रहा कोरोना का संक्रमण, केंद्र से कल आएगी टीम 
हिन्दुस्तान टीम,पटना Sat, 18 Jul 2020 07:55 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। शुक्रवार को राज्य में रिकॉर्ड 1742 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या 23 हजार को पार कर गई है। शुक्रवार को जारी हुई स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार में नए संक्रमण के मामले में यह अबतक की सर्वाधिक संख्या है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के नेतृत्व में बिहार में कोरोना से उत्पन्न हालात की जानकारी लेने के लिए एक उच्च स्तरीय टीम रविवार को बिहार आएगी।

इस टीम में नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल के डायरेक्टर डॉ. एस के सिंह, एम्स मेडिसिन के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. नीरज निश्चल शामिल रहेंगे। इसके पूर्व एक अन्य केंद्रीय टीम को बिहार भेजा गया है, जो राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ कोरोना की जांच व इलाज से जुड़ी जानकारी ले रही है। शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने बिहार में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति को लेकर स्वास्थ्य सचिव, विशेष कार्य अधिकारी एवं संयुक्त सचिव के साथ अलग-अलग बैठक की। बैठक के उपरांत संयुक्त सचिव के नेतृत्व में टीम भेजने का निर्णय लिया गया, ताकि राज्य के अधिकारियों के साथ मिलकर कोविड -19 की मौजूदा स्थिति को लेकर व्यापक कदम उठाया जा सके। बैठक में स्वास्थ्य सचिव प्रीति सुदान, विशेष कार्य अधिकारी राजेश भूषण एवं संयुक्त सचिव लव अग्रवाल उपस्थित थे। 

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने बताया कि केंद्र एवं राज्य सरकार मिलकर कोविड-19 की रोकथाम के लिए सभी महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। मंत्रालय की नजर बिहार के स्थिति पर है। यहां के आला अधिकारी लगातार संपर्क में रहते हैं। मौजूदा स्थिति  को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा एक टीम बिहार पहुंच चुकी है। दूसरी उच्च स्तरीय टीम का गठन कर दिया गया है, जो रविवार को पहुंचेगी। यह टीम रविवार की सुबह संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के नेतृत्व में पहुंचेगी। 

 बैठक में बिंदुवार टेस्टिंग, कंटेंटमेंट जोन एवं हॉट स्पॉट पर चर्चा की गई। बिहार में टेस्टिंग को बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा हर संभव मदद उपलब्ध कराने पर भी चर्चा हुई। श्री चौबे ने कहा कि केंद्र द्वारा हर संभव मदद बिहार को उपलब्ध कराया जा रहा है। बिहार सरकार काफी गंभीर है और महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं। बिहारवासियों को घबराने की आवश्यकता नहीं है। मौजूदा समय में डरे नहीं, बल्कि धैर्य -संयम से केंद्र एवं राज्य सरकार के दिशानिर्देश का पालन करें। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें