ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार के 20 जिलों में कम हुए कोरोना संक्रमित, 9 जिले संवेदनशील

बिहार के 20 जिलों में कम हुए कोरोना संक्रमित, 9 जिले संवेदनशील

बिहार के सभी 38 जिलों में से 20 जिलों में कोरोना संक्रमितों की संख्या कम हो गई है। वहीं, छह जिले संक्रमण मुक्त होने की कगार पर हैं। इन जिलों में पिछले 20 दिनों से संक्रमित मरीजों की संख्या 50 से भी...

बिहार के 20 जिलों में कम हुए कोरोना संक्रमित, 9 जिले संवेदनशील
पटना, हिन्दुस्तान टीमSat, 22 Aug 2020 11:23 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के सभी 38 जिलों में से 20 जिलों में कोरोना संक्रमितों की संख्या कम हो गई है। वहीं, छह जिले संक्रमण मुक्त होने की कगार पर हैं। इन जिलों में पिछले 20 दिनों से संक्रमित मरीजों की संख्या 50 से भी कम रह रही है। इन जिलों में अरवल, जमुई, कैमूर, लखीसराय, शिवहर और नवादा शामिल हैं। 

वहीं, मुंगेर, सीवान, बक्सर सहित 14 ज़िलों में संक्रमित मरीजों की संख्या कम होने-बढ़ने के साथ ही फिर कम हो गए और संक्रमितों की संख्या 50 से कम हो गयी।  इनमें औरंगाबाद, बांका, भोजपुर, बक्सर, दरभंगा, जहानाबाद, खगड़िया, मधेपुरा, मुंगेर, शेखपुरा, सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल, वैशाली शामिल हैं। इनमें मुंगेर,सीवान, बक्सर जैसे ज़िलें भी हैं जो अप्रैल-मई में कोरोना के बड़े हॉटस्पॉट वाले ज़िले बने हुए थे। लेकिन अब वहां संक्रमितों की संख्या बेहद कम हो गयी है। 

नौ ज़िलों में सौ से अधिक मिल रहे संक्रमित 
राज्य के नौ ज़िले अब भी बेहद संवेदनशील बने हुए हैं। इन जिलों में कोरोना संक्रमितों की संख्या 100 से अधिक बनी हुई है, सिर्फ बेगूसराय में 21 अगस्त को 99 संक्रमित मिले थे, अन्यथा पटना, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, पूर्वी चंपारण, अररिया, कटिहार, नालंदा व सारण में औसतन सौ से अधिक संक्रमित मरीजों की पहचान की जा रही है।

अन्य नौ जिलों में संक्रमण में हो रहा उतार-चढ़ाव
राज्य के नौ ऐसे ज़िले हैं, जहां संक्रमितों की संख्या में उतार चढ़ाव हो रहा है। इन जिलों में 50 से 100 के बीच संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। इनमें गया, भागलपुर, गोपालगंज, किशनगंज,पूर्णिया, रोहतास, समस्तीपुर, पश्चिमी चंपारण व  सहरसा शामिल हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें