ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार: कोरोना संक्रमित मरीजों को अस्पताल ले जाने के लिए नाव को बना दिया एंबुलेंस

बिहार: कोरोना संक्रमित मरीजों को अस्पताल ले जाने के लिए नाव को बना दिया एंबुलेंस

बिहार में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में जिला प्रशासन इस संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए तमाम उपाय भी कर रहा है। इस बीच वैशाली जिले में एक अनोखी पहल की गई है। बाढ़ प्रभावित लोगों...

बिहार: कोरोना संक्रमित मरीजों को अस्पताल ले जाने के लिए नाव को बना दिया एंबुलेंस
वैशाली हिन्दुस्तान टीमMon, 10 Aug 2020 03:37 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में जिला प्रशासन इस संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए तमाम उपाय भी कर रहा है। इस बीच वैशाली जिले में एक अनोखी पहल की गई है। बाढ़ प्रभावित लोगों को नजदीक के कोविड-19 केयर में पहुंचाने के लिए एक स्पेशल कोविड नाव एंबुलेंस की व्यवस्था की गई। नाव पर बने एंबुलेंस में तमाम तरह की सुविधाएं मौजूद हैं, जिससे मरीजों को राघोपुर से नजदीक के कोविड अस्पताल पहुंचाया जा सकता है।

बिहार में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पास, अब तक 429 लोगों की मौत

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 79,720 और मृतकों की संख्या बढ़कर 429 हो गयी। इसके साथ ही, राज्य में अबतक 51 हजार 315 संक्रमित मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हो गए है। राज्य में अभी कोरोना के 27,975 एक्टिव मरीज हैं, जिनका इलाज जारी है। 

पिछले 24 घंटे में 75,628 सैम्पल की हुई जांच 
राज्य में पिछले 24 घंटे में 75,628 सैम्पल की कोरोना जांच की गई। वहीं, अबतक राज्य में 10, 21, 906 सैम्पलों की कोरोना जांच की जा चुकी है। राज्य में कोरोना की जांच मांग के अनुसार मेडिकल कॉलेज अस्पताल से लेकर प्राथमिक चिकित्सा केंद्र तक की जा रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें