DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सहूलियत: कांवरिया पथ पर बनेंगे 926 शौचालय, 898 चापाकल भी लगेंगे

श्रावणी मेला

लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग (पीएचईडी) इस वर्ष श्रावणी मेले में कांवरिया पथ पर 926 शौचालय बनवाएगा और 898 चापाकल लगवाएगा। पथ पर समुचित संख्या में पेयजल, स्नानागार और शौचालय की व्यवस्था होगी। इस काम में दो करोड़ 70 लाख खर्च होंगे। विभाग ने 1.71 करोड़ बांका, मुंगेर और भागलपुर प्रमंडलों को उपलब्ध करा दिया है। 

मंत्री विनोद नारायण झा ने शुक्रवार को बताया कि मेले में कोई असुविधा नहीं होने दी जाएगी। इस बार पहले की गलतियों से अनुभव लेकर बेहतर व्यवस्था करने का निर्देश अफसरों को दिया गया है। कांवरिया पथ पर इस बार 377 झरने व स्नानागार की व्यवस्था रहेगी। सुल्तानगंज सीढ़ी घाट पर म्यूजिकल फाउंटेन की व्यवस्था की जाएगी। 

सभी सरकारी धर्मशालाओं में सोलर तकनीक से गर्म पानी की व्यवस्था की जाएगी। 10 टैंकरों से जलापूर्ति, मोबाइल वाटर एटीएम, मोबाइल बायो टॉयलेट, अस्थायी यूरिनल, 32 जगहों पर फिल्ट्रेशन सिस्टम व यूवी ट्रीटमेंट के साथ पेयजल की व्यवस्थ रहेगी। 30 जगह प्लेटफॉर्म, ड्रेन के साथ हैंडपंप व ड्रिल्ड नलकूप की व्यवस्था की जाएगी। मेले की तैयारी के लिए भागलपुर में 14-15 जुलाई को समीक्षा बैठक होगी और कांवरिया पथ का निरीक्षण भी किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Construction of 926 toilets 898 hand pump will also be made on path of Kanwaria