DA Image
23 जनवरी, 2021|10:57|IST

अगली स्टोरी

Bihar Elections : शीर्ष नेतृत्व के निर्णय के अनुसार बिहार विधानसभा चुनाव में उतरेगी कांग्रेस

congress party

बिहार विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद भी महागठबंधन में सीट बंटवारे का पेंच नहीं सुलझ पाने के बीच कांग्रेस ने कार्यकर्ताओं के सम्मान का ध्यान रखने का दावा करते हुए कहा कि सैकड़ों उम्मीदवारों एवं जिलाध्यक्षों से प्राप्त फीडबैक पर शीर्ष नेतृत्व के निर्णय के अनुसार पार्टी चुनाव में उतरेगी।

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडेय ने रविवार को पार्टी मुख्यालय सदाकत आश्रम में पूरे दिन उम्मीदवारों, जिलाध्यक्षों एवं कार्यकतार्ओं के साथ हुई बैठक के बाद कहा कि पार्टी ने सभी सम्भावनाओं पर विस्तृत चर्चा की। उन्होंने बताया कि दो दिवसीय इस दौरे में मिले फीडबैक को केंद्रीय आलाकमान तक पहुंचाया जाएगा। उसके बाद उसपर शीर्ष नेतृत्व के निर्णय के अनुसार कांग्रेस बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उतरेगी।

स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य काजी निजामुद्दीन एवं देवेंद्र यादव ने कहा कि हजारों उम्मीदवारों से व्यक्तिगत चचार् हुई। जिलाध्यक्षों से प्राप्त फीडबैक की समीक्षा के बाद पार्टी अपनी रणनीति तय करेगी। शीर्ष नेतृत्व से प्राप्त फीडबैक पर चचार् की जाएगी।

बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने कहा कि हमारे कार्यकर्ता उत्साहित हैं और चुनाव में कार्यकर्ताओं को  कांग्रेस पार्टी ने हमेशा से तरजीह दी है। इस बार के चुनावों में भी पार्टी पूरे जोश से जुटी है और कार्यकतार्ओं के सम्मान को ध्यान में रखकर पार्टी चुनाव में जाएगी।

कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानन्द सिंह ने कहा कि बिहार का चुनाव देश को रास्ता दिखाएगा। आगामी चुनाव देश की राजनीति को प्रभावित करेगा। स्क्रीनिंग कमेटी का दो दिवसीय दौरा पार्टी के सभी संभावित अवसरों की पड़ताल करने के लिए था, जो बेहद अच्छा रहा।

उल्लेखनीय है कि सदाकत आश्रम में हजारों की संख्या में टिकट के लिए आवेदकों ने स्क्रीनिंग कमेटी और प्रदेश नेताओं के साथ मुलाकात की। इस दौरान पार्टी के कई विधायक, विधान पार्षद, सभी जिलाध्यक्ष, पूर्व विधायक, पूर्व सांसद और पूर्व प्रत्याशियों के अलावा कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Congress will come in Bihar assembly elections according to top leadership decision