Tuesday, January 18, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारउपचुनाव के लिए कांग्रेस ने जाप सुप्रिमो पप्पू यादव का मांगा सहयोग

उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने जाप सुप्रिमो पप्पू यादव का मांगा सहयोग

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरोYogesh Yadav
Thu, 21 Oct 2021 11:15 PM
उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने जाप सुप्रिमो पप्पू यादव का मांगा सहयोग

इस खबर को सुनें

बिहार में विधानसभा की दो सीटों तारापुर और कुशेश्वरस्थान पर हो रहे उपचुनाव को लेकर कांग्रेस अब राजद पर हमलावर रहने वाले नेताओं से सम्पर्क साधना शुरू कर दिया है। कांग्रेस ने राजद नेताओं पर हमलावर रहे पप्पू यादव से उपचुनाव में खुला समर्थन मांगा है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने इस बाबत जाप सुप्रीमो पप्पू यादव को पत्र लिखा है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने जाप सुप्रीमो को लिखे पत्र में कहा है कि पार्टी ने दोनों स्थानों पर प्रत्याशी उतारा है। बिहार प्रभारी भक्त चरणदास से जाप सुप्रीमो की हुई बातचीत का हवाला देते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेसजनों की इच्छा है कि आप हमारे साथ मिलकर काम करें और इस उपचुनाव में पार्टी के दोनों प्रत्याशियों को जीत दिलाने में सहयोग करें। अपनी पार्टी और समर्थकों को कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में काम करने का निर्देश दें। 

उल्लेखनीय है कि पप्पू यादव ने भी पहले कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान किया था लेकिन बाद में कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट पर जनअधिकार पार्टी ने अपना उम्मीदवार उतार दिया। लेकिन अब कांग्रेस की ओर से पत्र लिखे जाने के बाद पप्पू यादव कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान कर सकते हैं। आज-कल में वे इसकी औपचारिक घोषणा कर सकते हैं। 

कांग्रेस का प्रचार करने आ रहे कन्हैया, हार्दिक जिग्नेश

हाल ही में कांग्रेस का दामन थामने वाले युवा नेता कन्हैया कुमार, हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी बिहार दौरे पर शुक्रवार यानी 22 अक्टूबर को आ रहे हैं। तीनों नेता तीन-तीन दिन तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे। वहीं, बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरणदास भी शुक्रवार को ही बिहार दौरे पर आ रहे हैं। 

दरअसल, उपचुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टी ने अपने तीनों युवा नेताओं कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवानी और हार्दिक पटेल की तिकड़ी को चुनाव प्रचार में उतारने का निर्णय लिया है। कांग्रेस में शामिल होने के बाद तीनों नेता पहली बार बिहार आ रहे हैं। पार्टी ने तीनों नेताओं के चुनाव प्रचार का कार्यक्रम भी तय कर दिया है।

प्रभारी के साथ तीनों नेता पटना आने के बाद सदाकत आश्रम जाएंगे। उस दिन सदाकत आश्रम में पार्टी नेताओं की बैठक होगी। राजनीतिक व सामाजिक क्षेत्र के कई महत्वपूर्ण नेता उस दिन कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे। उसी दिन शाम में तीनों युवा नेता तारापुर के लिए रवाना हो जाएंगे। 23, 24 व 25 अक्टूबर को कन्हैया, जिग्नेश व हार्दिक पटेल तारापुर में चुनाव प्रचार करेंगे। इसके बाद 26, 27 और 28 अक्टूबर को कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र में तीनों नेता चुनाव प्रचार करेंगे। चुनाव 30 अक्टूबर को होना है।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें