ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारकांग्रेस की अपने 19 विधायकों पर नजर, बघेल की अध्यक्षता में विधायक दल की बैठक, पूर्णिया पहुंचेंगे कितने MLA?

कांग्रेस की अपने 19 विधायकों पर नजर, बघेल की अध्यक्षता में विधायक दल की बैठक, पूर्णिया पहुंचेंगे कितने MLA?

बिहार में जारी सियासी उठापटक और कांग्रेस विधायकों के पाला बदलने की चर्चा के बीच भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आज पूर्णिया में विधायक दल की बैठक है। देखने वाली बात होगी कि पार्टी के कितने विधायक पहुंचते

कांग्रेस की अपने 19 विधायकों पर नजर, बघेल की अध्यक्षता में विधायक दल की बैठक, पूर्णिया पहुंचेंगे कितने MLA?
Sandeepवरीय संवाददाता,पूर्णियाSun, 28 Jan 2024 06:22 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में राजनीतिक गहमागहमी के बीच छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल रविवार को पूर्णिया में कांग्रेस विधायकों के साथ बैठक करेंगे। कांग्रेस विधानमंडल दल की बैठक में वर्तमान राजनीतिक हालात पर चर्चा होगी। कांग्रेस विधायकों के पाला बदलने को लेकर जारी चर्चा के बीच बैठक महत्वपूर्ण मानी जा रही है। बैठक में कांग्रेस के 19 विधायकों में कितने शामिल होते हैं, यह देखना महत्वपूर्ण होगा। यह माना जा रहा है कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा के अलावा श्री बघेल विधायकों की बैठक में बिहार के बदले राजनीतिक हालात पर चर्चा होगी।

इससे पहले राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में पूर्णिया कांग्रेस कार्यालय में शनिवार दोपहर को बैठक हुई। बिहार के सियासी हालात को लेकर पूछे गए सवाल पर अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि हम संभावना पर कुछ नहीं बोलेंगे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी एकजुट है। हमारा कोई भी विधायक इधर से उधर नहीं होगा। उन्होंने कहा कि जब अशोक चौधरी कांग्रेस छोड़कर गए तब कोई नहीं हिला। अभी वह अध्यक्ष हैं। इसलिए कोई भी विधायक उधर से उधर नहीं होंगे। सभी कांग्रेस पार्टी के वफादार साथी हैं। 

अखिलेश सिंह ने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा को लेकर गठित 25 अलग-अलग कमेटियों के नेताओं के साथ शनिवार को बैठक की गयी है। इस कमेटी में करीब डेढ़ सौ पार्टी के सीनियर लीडर शामिल हैं, जिसमें करीब एक दर्जन विधायक हैं। कमेटी में शामिल विधायकों को ही पूर्णिया बुलाया गया था। राहुल की यात्रा को लेकर रविवार को सभी विधायकों की पूर्णिया में बैठक होने वाली है।

राहुल गांधी की यात्रा के दौरान अलग-अलग प्वाइंट पर राज्य के सभी विधायक उनका स्वागत करेंगे। विधायकों को बुलाने का मकसद सियासी नहीं है। हम सभी मिलकर बिहार में राहुल गांधी का भव्य स्वागत करेंगे, इसके लिए यह तैयारी की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें