ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारकांग्रेस ने 6 सीटों पर उम्मीदवार तय किए, कभी भी ऐलान संभव; इन नामों पर लग सकती है मुहर

कांग्रेस ने 6 सीटों पर उम्मीदवार तय किए, कभी भी ऐलान संभव; इन नामों पर लग सकती है मुहर

Bihar Lok Sabha Elections 2024: इंडिया गठबंधन में कांग्रेस को नौ सीट मिली है। इसमें से तीन सीटों, भागलपुर से अजीत शर्मा, कटिहार से तारिक अनवर और किशनगंज से मो जावेद को उम्मीदवार बनाया जा चुका है।

कांग्रेस ने 6 सीटों पर उम्मीदवार तय किए, कभी भी ऐलान संभव; इन नामों पर लग सकती है मुहर
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाSun, 21 Apr 2024 07:35 PM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Lok Sabha Elections 2024: बिहार में कांग्रेस ने अपने हिस्से की बाकी बची छह सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए। रविवार को दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति बैठक में सभी छह सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगी। शीघ्र ही उम्मीदवारों के नामों का औपचारिक ऐलान हो सकता है। इस बैठक में बिहार प्रभारी मोहन प्रकाश, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह भी शामिल हुए। इंडिया गठबंधन में कांग्रेस को नौ सीट मिली है। इसमें से तीन सीटों, भागलपुर से अजीत शर्मा, कटिहार से तारिक अनवर और किशनगंज से मो जावेद को उम्मीदवार बनाया जा चुका है। बाकी बची छह सीटों के लिए रविवार को उम्मीदवारों के नामों पर मंथन हुआ।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक पटना साहिब से अंशुल कुमार अभिजीत को उम्मीदवार बनाया गया है। अंशुल पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार के बेटे हैं। सासाराम से मनोज कुमार को उम्मीदवार बनाया गया है। मनोज कुमार पिछला चुनाव सासाराम से बसपा के टिकट पर लड़े थे। महाराजगंज से आकाश सिंह के नाम पर मुहर लगी है। आकाश सिंह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह के बेटे हैं। 

वहीं समस्तीपुर से बिहार सरकार में मंत्री महेश्वर हजारी के पुत्र सन्नी हजारी को उम्मीदवार बनाया गया है। पश्चिम चंपारण से पूर्व विधायक मदन मोहन तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी के नाम पर मुहर लगी है। वहीं मुजफ्फरपुर से भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए मौजूदा सांसद अजय निषाद को उम्मीदवार बनाया गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें