Commercial court to be established soon in Bihar says Ravi Shankar Prasad - बिहार में जल्द की जाएगी कॉमर्शियल कोर्ट की स्थापना : रविशंकर प्रसाद DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार में जल्द की जाएगी कॉमर्शियल कोर्ट की स्थापना : रविशंकर प्रसाद

केंद्रीय विधि एवं न्याय, संचार, सूचना प्रावैद्यिकी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि बिहार में जल्द कॉमर्शियल कोर्ट की स्थापना की जाएगी। ताकि औद्योगिक विवादों का समाधान हो। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हार्डिंग पार्क के सामने की जमीन रेलवे को उपलब्ध कराया जाएगा और वहां पांच प्लेटफार्म का निर्माण होगा। 

रविशंकर रविवार को बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (बीआईए) के 75 वें वार्षिक समारोह का उद्घाटन करने के बाद बोल रहे थे। उन्होंने बिहार के विकास के लिए केंद्र द्वारा हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया। रविशंकर ने कहा कि रेलवे, हाईवे, बरौनी रिफाइनरी व फर्टिलाइजर प्लांट को लेकर अबतक बिहार में केंद्र से 55 हजार करोड़ रुपये आ चुके हैं। कार्यक्रम में मौजूद राज्य के उद्योग मंत्री श्याम रजक से आग्रह किया कि वे अपने स्तर से 'क्या खोया, क्या पाया' के तहत बिहार के इंडस्ट्रीयल एरिया में क्या हो रहा है इसका अंकेक्षण करें। केंद्र सरकार ने मेकिंग इंडिया को बढावा देने के लिए 34 फीसदी टैक्स की दर को 17 फीसदी कर दिया है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Commercial court to be established soon in Bihar says Ravi Shankar Prasad