DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारबिहार में ठंड की दस्तक, सुबह और रात में सिहरन बढ़ी; गिरने लगा तापमान

बिहार में ठंड की दस्तक, सुबह और रात में सिहरन बढ़ी; गिरने लगा तापमान

हिन्दुस्तान टीम, पटनाShivendra Singh
Sat, 23 Oct 2021 07:32 AM
बिहार में ठंड की दस्तक, सुबह और रात में सिहरन बढ़ी; गिरने लगा तापमान

बिहार में ठंड ने दस्तक देनी शुरू कर दी है। सुबह और रात के समय सिहरन बढ़ गई है। वैसे शुक्रवार को पटना समेत राज्यभर में मौसम शुष्क रहा। अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री तक गिरावट देखी गई। मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार सूबे में सर्वाधिक तापमान खगड़िया में दर्ज किया गया।

खगड़िया में सर्वाधिक तापमान 34.3 डिग्री रहा। वहीं, उत्तर-दक्षिण ट्रफ रेखा जो यूपी में चक्रवातीय परिसंचरणीय क्षेत्र बनाई हुई थी, अब झारखंड से पूर्व में शिफ्ट होकर छत्तीसगढ़ होते आगे बढ़ रही है। इसकी ऊंचाई 3.1 किमी से 5.4 किमी तक है। इस कारण बिहार के उत्तर-पूर्व के इलाके में एक दो स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। राजधानी समेत राज्यभर में अब अधिकतम तापमान में तेजी से गिरावट आ रही है। राज्य में सर्वाधिक तापमान 34 डिग्री होने से पता चल रहा है कि इसमें तेजी से गिरावट हो रही है। वहीं, राजधानी का तापमान भी नीचे आ रहा है। राजधानी का अधिकतम तापमान 29 डिग्री रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 19 डिग्री दर्ज किया गया।

राजधानी के अधिकतम तापमान में पिछले दो दिनों में ही तीन डिग्री तक की कमी दर्ज की गई है। मौसमविज्ञानियों का कहना है कि अधिकतम तापमान में गिरावट होने से ठंड ने दस्तक देनी शुरू कर दी है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें