DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CM नीतीश का निर्देश, 1000 बेड का होगा मगध मेडिकल अस्पताल

cm                                               1000

गया का मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल एक हजार बेड का होगा। गुरुवार को लू से पीड़ित लोगों से मिलने पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को इस बाबत प्रस्ताव करने का निर्देश दिया। फिलहाल इस अस्पताल में 544 बेड की व्यवस्था है। 

हीट वेब के शिकार हुए लोगों ने मिलने के बाद अधिकारियों के साथ समीक्षा में सीएम ने कहा कि जो भी पीड़ित मरीज हैं उनके इलाज का माइक्रो स्तर पर आकलन करें। किसी परिस्थति में तबीयत खराब हुई। कहीं अन्य बीमारियों के लक्ष्य तो नहीं हैं। इसकी भी जांच कर लें। इस मौके पर मगध प्रमंडल आयुक्त पंकज कुमार पाल ने हीट स्ट्रोक से पीड़ित मरीजों के इलाज के संबंध में सीएम को विस्तृत जानकारी दी। गया, औरंगाबाद और नवादा के अस्पतालों की स्थिति पर भी चर्चा की गई। मौसम की स्थिति, पेयजल की उपलब्धता, हर घर नल का जल योजना की जानकारी सीएम ने ली। 

मुख्यमंत्री को बताया गया कि पेयजल उपलब्ध कराने के लिए टैंकर का इस्तेमाल किया जा रहा है। बैठक में जापानी इंसेफलाइटिस पर भी चर्चा हुई। मुख्यमंत्री ने कहा कि खुले में शौच से मुक्ति और पीने का शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो जाए तो 90 फीसदी बीमारियों से मुक्ति मिल जाए। इसके लिए लोगों को निरंतर जागरूक करते रहने की आवश्यकता है। 

इस मौके पर उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा, सांसद विजय मांझी, विधायक राजीव दांगी, विधान पार्षद मनोरमा देवी, मुख्य सचिव दीपक कुमार, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार, आपदा प्रबंधन के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, मुख्यमंत्री के सचिव चंचल कुमार, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के सचिव जीतेन्द्र श्रीवास्तव, मगध के आयुक्त पंकज कुमार पाल, मगध रेंज के डीआईजी, गया के डीएम अभिषेक सिंह और एसएसपी राजीव कुमार के अलावा कई अधिकारी मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CM Nitishs instructions 1000 beds will be set up in Magadha Medical Hospital