DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › PM मोदी के जन्मदिन पर CM नीतीश देंगे गिफ्ट, बिहार में टीका का महाअभियान संग 70 ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट का होगा उद्घाटन
बिहार

PM मोदी के जन्मदिन पर CM नीतीश देंगे गिफ्ट, बिहार में टीका का महाअभियान संग 70 ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट का होगा उद्घाटन

पटना लाइव हिन्दुस्तानPublished By: Yogesh Yadav
Thu, 16 Sep 2021 11:34 PM
PM मोदी के जन्मदिन पर CM नीतीश देंगे गिफ्ट, बिहार में टीका का महाअभियान संग 70 ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट का होगा उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71 वें जन्मदिन पर शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तरफ से बड़ा बर्थ डे गिफ्ट देने की तैयारी की गई है। शुक्रवार को कोरोना टीकाकरण का महाअभियान चलाया जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद इस विशेष मौके पर पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कंपलेक्स में मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री 70 ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट का उद्घाटन भी करेंगे। 

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि 17 सितंबर के महाअभियान के लिए राज्य में 15 हजार टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं और 50 हजार स्वास्थ्य कर्मी के साथ टीका लगाने वाले एक्सपोर्ट को इस काम में लगाया गया है। स्वास्थ्य मंत्री ने दावा किया कि बिहार में 6 महीने में 6 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया है जिसे समय से काफी पहले ही पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि बिहार में जब से टीकाकरण की शुरुआत हुई है तब से लेकर आज तक 4 करोड़ 63 लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है। उन्होंने दावा किया कि 17 सितंबर को महाअभियान के बाद यह आंकड़ा 5 करोड़ को पार कर जाएगा।

मुख्यमंत्री करेंगे 70 ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट का उद्घाटन

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर एक तरफ जहां कोरोना से बचाव के लिए विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार के विभिन्न सदर और अनुमंडल अस्पताल में बने 70 ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट का उद्घाटन भी करेंगे। मंगल पांडेय ने कहा कि बिहार सरकार ना सिर्फ टीकाकरण में तेजी के साथ काम कर रही है बल्कि कोरोना से बचाव के लिए और इसके रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग हर संभव कदम उठा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री ने दावा किया कि बिहार में 6 महीने में 6 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया है जिसे समय से पहले पूरा कर लिया जाएगा।

संबंधित खबरें