ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारकराइए जल्दी चुनाव, हम हमेशा तैयार रहते हैं; अमित शाह के बिहार में समय से पहले चुनाव वाले बयान पर बोले नीतीश

कराइए जल्दी चुनाव, हम हमेशा तैयार रहते हैं; अमित शाह के बिहार में समय से पहले चुनाव वाले बयान पर बोले नीतीश

सीएम नीतीश कुमरा ने जल्द चुनाव के सवाल पर कहा कि बिहार विधानसभा और लोकसभा इलेक्शन जितनी जल्दी हो जाए, उतना बढ़िया और अच्छा रहेगा। इससे पहले अमित शाह ने बिहार में जल्द चुनाव की बात कही थी।

कराइए जल्दी चुनाव, हम हमेशा तैयार रहते हैं; अमित शाह के बिहार में समय से पहले चुनाव वाले बयान पर बोले नीतीश
Sandeepहिन्दुस्तान,पटनाMon, 18 Sep 2023 02:00 PM
ऐप पर पढ़ें

एक देश एक चुनाव' की चर्चा के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को दावा किया कि अगर बीजेपी देश में समय से पहले चुनाव कराना चाहती है तो उनकी पार्टी तैयार है। नीतीश ने कहा कि बिहार विधानसभा और लोकसभा चुनाव जितनी जल्दी हो जाए, उतना बढ़िया और अच्छा रहेगा। लोकसभा चुनाव कराना केंद्र सरकार का अधिकार है। लेकिन हम चुनाव के लिए हर वक्त तैयार हैं। वहीं नीतीश के साथ मौजूद डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि इंडिया गठबंधन पूरी तरह एकजुट है। और इसमें किसी को कोई शक नहीं होना चाहिए। 

इससे पहले भी कई बार नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव जल्द होने की संभावना जता चुके हैं। लेकिन बिहार विधानसभा चुनाव भी जल्द कराने की बात उन्होने पहली बार कही है। इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बीते शनिवार को जोगबनी सीमा पर अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में जल्द ही चुनाव होंगे और बीजेपी की सरकार बनेगी। ऐसा होने पर वो सीमांचल की हर समस्या का समाधान करेंगे। वहीं मधुबनी के झंझारपुर की रैली में शाह ने आरजेडी और जेडीयू के गठबंधन को तेल और पानी की मेल बताया था। जो कभी भी साथ नहीं हो सकते। और बिहार महागठबंधन को स्वार्थी और ठगबंधन करार दिया था। 

शाह के आरजेडी-जेडीयू को तेल-पानी बताने वाले बयान पर नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य में तेजी से हो रहा विकास, इस तरह का बयान देने वालों को पहले बिहार देखना चाहिए। वहीं आज से शुरू हुए संसद के विशेष सत्र पर नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी पार्टी के सांसद सत्र में हिस्सा ले रहे हैं। 

सोमवार को राजधानी पटना में सर शिवसागर रामगुलाम के जन्मदिवस पर राजकीय समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल हुए और प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव समेत सरकार के कई मंत्री मौजूद रहे। ये राजकीय समारोह रामगुलाम चौक पर आयोजित हुआ था। इसी दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए सीएम नीतीश ने बिहार और लोकसभा चुनाव जल्द कराने की वकालत की।