ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारपटना पहुंचते ही लालू यादव से मिले CM नीतीश, सेहत का जाना हाल, आधे घंटे तक चली मुलाकात

पटना पहुंचते ही लालू यादव से मिले CM नीतीश, सेहत का जाना हाल, आधे घंटे तक चली मुलाकात

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के आज पटना पहुंचते ही राबड़ी आवास पर सीएम नीतीश कुमार ने मुलाकात की। और उनकी सेहत का हाल जाना। नीतीश-लालू की मुलाकात आधे घंटे तक चली। राबड़ी आवास पर दोनों नेता मिले।

पटना पहुंचते ही लालू यादव से मिले CM नीतीश, सेहत का जाना हाल, आधे घंटे तक चली मुलाकात
Sandeepहिन्दुस्तान,पटनाFri, 28 Apr 2023 10:10 PM
ऐप पर पढ़ें

किडनी ट्रांसप्लांट के बाद पहली बार राजधानी पटना पहुंचे आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। शाम को छह बजे पूर्व सीएम राबड़ी देवी के आ‌वास पर मुख्यमंत्री पुहंचे और आधा घंटे तक वहां रुके। मुख्यमंत्री ने लालू प्रसाद से उनकी सेहत के बारे में पूछा और उन्हें सलाह दी की भीड़ से बचिये। मास्क का उपयोग करिए और अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी भी उपस्थित थे। 

लालू प्रसाद ने सुझाव के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया और कहा कि वे इसका ध्यान रखेंगे। हालांकि लालू प्रसाद से मिलने बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। लालू प्रसाद ने दूर से ही सबका अभिवादन किया। हालांकि बीच-बीच में वे पूछते रहे कि मिलने के लिए कौन-कौन आया है? परिजन उन्हें एहतियात के साथ ही किसी से मुलाकात की छूट दे रहे थे। किसी को नजदीक आने की अनुमति नहीं मिली। देर रात तक राबड़ी आवास पर लोगों के पहुंचने का सिलसिला जारी रहा।

पटना एयरपोर्ट पर लालू का जोरदार स्वागत
इससे पहले लालू यादव दिल्ली से तेजस्वी यादव के साथ पटना पहुंचे थे। और तेज प्रताप उनको लेने पटना एयरपोर्ट पर मौजूद थे। जहां लालू का जोरदार स्वागत हुआ। व्हील चेयर पर बैठे लालू ने अपने प्रशंसकों का हाथ हिला कर शुक्रिया अदा किया। कल ही लालू यादव से दिल्ली स्थित राबड़ी आवास पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुलाकात की थी। और उनके स्वास्थ्य का हाल जाना था। लालू यादव के पटना पहुंचते ही सियासी पारा एक बार फिर से चढ़ गया है।

आनंद मोहन पर सरकार बनाम बीजेपी
बीजेपी के राज्यसभा सांसद और पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने निशाना साधते हुए कहा कि आनंद मोहन अगर निर्दोष थे, तो फिर लालू यादव ने उनकी मदद क्यों नहीं की। वो तो तब सीएम थे। वहीं सीएम नीतीश कुमार ने बीजेपी पर हमला बोला और कहा कि आनंद मोहन मामले पर बीजेपी राजनीति कर रही है। उन्होने कहा कि 2 महीने पहले यही भाजपा आनंद मोहन की रिहाई की मांग कर रही थी। और अब विरोध कर रही है। नीतीश ने कहा कि 2017 से लेकर अभी तक बिहार में 698 कैदियों को रिहा किया गया। इस बार भी 27 कैदियों की रिहाई हुई है जिसमें से सिर्फ एक ही कैदी की रिहाई पर चर्चा क्यों हो रही है। 

यह भी पढ़िए- कर्नाटक चुनाव के बाद पटना में बीजेपी विरोधी पार्टियों के नेताओं का जुटान, ममता बोलीं थी- बिहार में मीटिंग बुलाएं नीतीश

आने वाले दिनों में बिहार की राजनीति और कई बड़े उतार-चढ़ाव होंगे। विक्षपी एकता को मजबूत करने में जुटे नीतीश कुमार ने हाल ही में ममता बनर्जी और अखिलेश यादव से मुलाकात की है। और विपक्षी दलों की पहली बैठक पटना में करने की योजना है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि शायद लालू यादव भी इस बैठक में शामिल हो सकते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें