DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीएम नीतीश ने 38 जागरूकता रथों को किया रवाना

सीएम नीतीश ने 38 जागरूकता रथों को किया रवाना

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को राज्य के सभी 38 जिलों के लिए कुल 38 जागरूकता रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जागरूकता रथ बिहार के सभी जिलों में सरकार द्वारा किये गये कार्यों की जानकारी लोगों को देगा। प्रथम चरण में प्रखंड स्तर तक तथा द्वितीय चरण में गांव और हाट-बाजार तक लोगों के बीच यह पहुंचेगा। 

इस जागरूकता रथ के साथ कला जत्था के कलाकारों द्वारा भी सरकार के कल्याणकारी कार्यक्रमों विशेषकर समाज सुधार जैसे शराबबंदी, देहज प्रथा और बाल विवाह उन्मूलन की दिशा में उठाये गये कदम के बारे में बताया जाएगा। साथ ही इस संबंध में लोगों को जागरूक किया जायेगा। जागरूकता रथ के माध्यम से लोगों को लगभग एक घंटे की फिल्म भी दिखायी जायेगी। यह फिल्म सरकार के सात निश्चय, पथ निर्माण, स्वास्थ, शिक्षा, वंचित वर्गों का उत्थान, प्रशासनिक सुधार, समाजिक सुधार, कृषि सहित सभी महत्वपूर्ण क्षेत्रों में सरकार द्वारा किये गये कार्यों को दिखाएगी।

मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित ‘संवाद’ के सामने से सीएम ने रथों को रवाना किया। सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग के सचिव मनीष कुमार वर्मा ने पुष्पगुच्छ देकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने कला जत्था द्वारा प्रस्तुत किये गये कार्यक्रमों को भी देखा। इस अवसर पर मुख्य सचिव दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह भी उपस्थित थे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CM Nitish launches 38 awareness chariots in Patna