ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार15 अगस्त के बाद होगा महागठबंधन सरकार का मंत्रिपरिषद विस्तार, सीएम नीतीश कुमार का बड़ा बयान

15 अगस्त के बाद होगा महागठबंधन सरकार का मंत्रिपरिषद विस्तार, सीएम नीतीश कुमार का बड़ा बयान

बिहार में महागठबंधन की नई सरकार में मंत्रिपरिषद का विस्तार 15 अगस्त के बाद हो जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसकी जानकारी दी है।

15 अगस्त के बाद होगा महागठबंधन सरकार का मंत्रिपरिषद विस्तार, सीएम नीतीश कुमार का बड़ा बयान
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाThu, 11 Aug 2022 12:12 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में महागठबंधन सरकार के नए मंत्रियों का शपथग्रहण 15 अगस्त के बाद होगा। सीएम नीतीश कुमार ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही मंत्रिपरिषद का विस्तार कर लिया जाएगा। 15 अगस्त के बाद कभी भी विस्तार हो सकता है। बिहार विधानसभा का विशेष सत्र 24 और 25 अगस्त को बुलाने पर फैसला लिया गया है। 25 तारीख को विधानसभा स्पीकर का चुनाव होगा। 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को एक समाचार चैनल के पत्रकार के सवाल पर मंत्रिपरिषद विस्तार के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त के बाद मंत्रिपरिषद का विस्तार हो जाएगा। यानी कि स्वतंत्रता दिवस के बाद कभी भी नए मंत्री शपथ ले सकते हैं।

24 और 25 अगस्त को विधानसभा सत्र

नीतीश कुमार ने बुधवार को 8वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। शपथग्रहण के बाद शाम में कैबिनेट की बैठक बुलाई गई, जिसमें डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी शामिल रहे। इसमें फैसला लिया गया कि विधानसभा का विशेष सत्र 24 और 25 अगस्त को बुलाया जाएगा। इस संबंध में राज्यपाल फागू चौहान को प्रस्ताव भेजकर मंजूरी ली जाएगी। विधानसभा में नीतीश सरकार बहुमत साबित करेगी।

'क्या जोक है', उपराष्ट्रपति बनने की इच्छा पर बोले नीतीश कुमार, भाजपा ने किया था दावा

जानकारों के मुताबिक विधानसभा सत्र से पहले बिहार में नए मंत्रिपरिषद का विस्तार कर लिया जाएगा। जेडीयू के पुराने पुराने मंत्रियों को नई कैबिनेट में भी जगह दी जाएगी। आरजेडी की ओर से सर्वाधिक 16 मंत्री बनाए जा सकते हैं। इसके अलावा कांग्रेस और हम को भी मंत्रिपरिषद में शामिल किया जाएगा।

epaper