DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  कोरोना के चलते दूसरे राज्यों से जो भी बिहार अपने घर वापस आना चाहते हैं तो जरूर आएं: नीतीश

बिहारकोरोना के चलते दूसरे राज्यों से जो भी बिहार अपने घर वापस आना चाहते हैं तो जरूर आएं: नीतीश

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरोPublished By: Sunil Abhimanyu
Sat, 17 Apr 2021 07:47 AM
कोरोना के चलते दूसरे राज्यों से जो भी बिहार अपने घर वापस आना चाहते हैं तो जरूर आएं: नीतीश

जो लोग भी बिहार के बाहर दूसरे राज्यों में हैं, अगर घर वापस आना चाहते हैं तो वे जरूर वापस आएं। यहां बेहतर होगा। उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत ना हो, इसका पूरा ख्याल प्राधिकारी रखें। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुख्य सचिवालय के सभाकक्ष में कोरोना संक्रमण से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक के दौरान ये बातें कही। उन्होंने पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि दवा और ऑक्सीजन की कमी न होने दें। दोनों की पर्याप्त उपलब्धता रखें, ताकि मरीजों को कोई समस्या ना हो।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड डेडिकेटेडड अस्पतालों में सारी तैयारी पूर्ण रखें। लोगों को कोरोना के प्रति सतर्क और सजग करते रहें। लोग मास्क का जरूर प्रयोग करें। आपस में दूरी बना कर रहें। हमेशा साबुन से हाथ होते रहें। लोग सचेत और सजग रहेंगे तो संक्रमण का खतरा कम से कम होगा। 

समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री के समक्ष स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कोरोना की प्रतिदिन की जांच, पॉजिटिविटी रेट, एक्टिव केस,  पति दस लाख की जनसंख्या पर जांच की संख्या, जिला वार एक्टिव केस, रिकवरी रेट एवं टीकाकरण आदि के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर सभी डीएम के साथ सांसदों, विधायकों, विधान पार्षदों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ कोरोना की अद्यतन स्थिति को लेकर भी बैठक की गई है, जिसमें भी कई महत्वपूर्ण सुझाव आए हैं।
 

संबंधित खबरें