ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारपुलिस संग मिलकर अपराधी केस उठाने की दे रहे धमकी... जनता दरबार में नीतीश ने 76 फरियादियों की सुनी शिकायत

पुलिस संग मिलकर अपराधी केस उठाने की दे रहे धमकी... जनता दरबार में नीतीश ने 76 फरियादियों की सुनी शिकायत

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को जनता के दरबार में 76 लोगों की समस्याएं सुनी। सीएम नीतीश ने संबंधित अधिकारियों को उन शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया।

पुलिस संग मिलकर अपराधी केस उठाने की दे रहे धमकी... जनता दरबार में नीतीश ने 76 फरियादियों की सुनी शिकायत
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाMon, 09 Oct 2023 03:32 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को जनता के दरबार में 76 लोगों की समस्याएं सुनी। सीएम नीतीश ने संबंधित अधिकारियों को उन शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया। मधुबनी से आए मुन्ना पासवान ने पिताजी की मृत्यु के बाद उनके द्वारा दिए गए बैंक ऋण नहीं लौटा पाने के कारण बैंक द्वारा प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। वहीं जमुई से आए मुकेश कुमार ने स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना से मिलने वाली राशि की दूसरी किस्त नहीं मिलने की शिकायत की। शिकायत सुनने के बाद सीएम नीतीश से संबंधित अधिकारी फोन कर तत्काल पूरे मामले को देखने के लिए कहा। 

इसके अलावा सारण से आए दिव्यांग नवीन प्रसाद ने दिव्यांगजनों को मिलने वाली बैटरी चालित ट्राई साइकिल उपलब्ध कराने की मांग की। मुजफ्फरपुर से आए एक पिता ने अपनी बेटी किरण कुमारी को मुख्यमंत्री बालिका स्नातक प्रोत्साहन योजना का लाभ नहीं मिलने की शिकायत की। वहीं बेगूसराय के नागेश्वर रजक ने हत्या मामले में अपराधियों के साथ पुलिस की सााठ-गांठ का आरोप लगाया और केस उठाने के लिए दबाव बनाने की शिकायत की। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शिकायतकर्ताओं की फरियाद सुनने के बाद संबंधित अधिकारियों ने शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई करने का आदेश दिया।

सीएम के पास इन लोगों ने भी सुनाई अपनी फरियाद 
- किशनगंज के मंजर आलम ने हृदय की बीमारी के लिए आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। 
- भागलपुर के एक व्यक्ति ने कोरोना से अपने एक परिजन की मृत्यु के बाद भी सहायता राशि नहीं दिए जाने की शिकायत की।
- सहरसा से आई छात्रा अमीषा साक्षी ने मुख्यमंत्री बालिका स्नातक प्रोत्साहन योजना से मिलने में राशि का लाभ नहीं मिलने की शिकायत की।
- सहरसा से आए एक व्यक्ति ने अपने बेटे के नहाने के दौरान ही हुई मृत्यु की जानाकरी देते हुए अनुग्रह अनुदान राशि का भुगतान करने का अनुरोध किया।
- खगड़िया से आए व्यक्ति ने मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना का लाभ नहीं मिलने की शिकायत की।
- गया से आए व्यक्ति ने बोधगया स्थित मध्य विद्यालय को उच्च विद्यालय में उत्क्रमित करने का अनुरोध किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें