DA Image
21 अक्तूबर, 2020|1:22|IST

अगली स्टोरी

बिहार में बिजली गिरने से 11 की मौत, सीएम नीतीश कुमार ने जताया शोक, चार लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान

lighting

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिजली गिरने से सारण जिले में पांच, पटना और नवादा में दो-दो तथा लखीसराय एवं जमुई में एक-एक समेत 11 लोगों की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की।

सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार को कहा कि आपदा की इस घड़ी में वह प्रभावित परिवारों के साथ हैं। उन्होंने अधिकारियों को अविलंब मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने के निदेर्श दिया है।

मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें।

सारण में बिजली गिरने से दो महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत
सारण में बिजली गिरने से दो महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत हो गई वहीं नवादा में भी महिला समेत दो काल की गाल में समा गए। सारण में मरने वाले पांच में से तीन लोग एक ही गांव के हैं जो गड़खा के महमदा गांव से जुड़े हैं। अन्य दो लोग मकेर और अवतारनगर थाना क्षेत्र के किसान हैं। इस घटना में कई लोग मामूली रूप से झुलस भी गए हैं। मृतकों में महमदा गांव के ठाकुर राय, कामेश्वर राय की पत्नी सरोज देवी, बिहारी राय के आठ वर्षीय पुत्र रवि कुमार उर्फ सोनू, अवतारनगर थाना क्षेत्र के रामगढ़ा गांव निवासी रामायण साह और मकेर के पश्चिम ठहरा गांव की निर्मला देवी शामिल हैं।

मुखिया प्रतिनिधि व बीजेपी नेता मनोज कुशवाहा ने बताया कि सरोजा देवी और ठाकुर राय कोरोना की सैपलिंग करा कर वापस घर लौट रहे थे। इस बीच बारिश शुरू हो गई। बारिश से बचने के लिए ये लोग पेड़ के पास छुप गए तभी आकाशीय बिजली गिरी और दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। कुछ देर बाद लोगों को पता चला कि पास ही झाड़ी में एक बच्चा भी पड़ा हुआ है। जब लोग वहां पहुंचे तो देखा कि उसकी भी मौत हो चुकी है। गांव में एक साथ हुई तीन लोगों की मौत के बाद से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:CM Nitish Kumar expressed grief on 11 deaths due to lightning in Bihar announced compensation of four lakh rupees