ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार अनलॉक-4 : 7 जुलाई से सीएम नीतीश कुमार दे सकते हैं राहत, शादी समारेह में भी मिल सकती है रियायत

बिहार अनलॉक-4 : 7 जुलाई से सीएम नीतीश कुमार दे सकते हैं राहत, शादी समारेह में भी मिल सकती है रियायत

बिहार में अनलॉक-4 पर सोमवार को फैसला होगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में इसको लेकर उच्चस्तरीय बैठक होगी। बैठक में मंत्रीगण और पदाधिकारियों से विचार-विमर्श करने के बाद इस पर निर्णय लिया...

बिहार अनलॉक-4 : 7 जुलाई से सीएम नीतीश कुमार दे सकते हैं राहत, शादी समारेह में भी मिल सकती है रियायत
पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरोSun, 04 Jul 2021 11:44 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बिहार में अनलॉक-4 पर सोमवार को फैसला होगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में इसको लेकर उच्चस्तरीय बैठक होगी। बैठक में मंत्रीगण और पदाधिकारियों से विचार-विमर्श करने के बाद इस पर निर्णय लिया जाएगा। राज्य में अभी अनलॉक-3 चल रहा है, जो छह जुलाई तक प्रभावी है। अनलॉक-4 सात जुलाई से प्रभावी होगा, जिसमें उच्च शिक्षण संस्थानों को खोलने की अनुमति मिलने के साथ-साथ कुछ और रियायतें मिलने की उम्मीद है। मालूम हो कि अनलॉक के दौरान भी कोरोना संक्रमण में निरंतर गिरावट आई है, पर अब भी राज्य में 100 से अधिक नए मामले प्रतिदिन मिल रहे हैं। जिलों से भी सुझाव आए हैं कि पूरी तरह से पाबंदियों को अभी नहीं हटाया जाना चाहिए। बैठक में लिये गए निर्णय के बाद गृह विभाग द्वारा विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किया जाएगा। 

शादी समारोह में भी रियायत की उम्मीद
शादी समारोह में अभी 25 लोगों तक की उपस्थिति की अनुमति है। साथ ही, डीजे और बारात जुलूस पर पूरी तरह रोक है। अनलॉक 4 में शादी समारोह में रियायतें मिलने की उम्मीद है। समारोह में शामिल होने वाले लोगों की संख्या को और अधिक बढ़ाया जा सकता है। इसी तरह अंतिम संस्कार, श्राद्ध कार्यक्रम में भी उपस्थित होने वाले लोगों की संख्या को और बढ़ाया जा सकता है।

150 से अधिक संक्रमित रोज मिल रहे
गौरतलब हो कि पांच मई से सबसे पहले राज्य में लॉकडाउन लगाया गया। इसके बाद से कोरोना संक्रमण तथा इसकी दर में कमी आई है। इसके बाद अनलॉक-1 की शुरुआत 16 जून से की गई। हालांकि अभी भी पिछले सप्ताह भर से राज्य में प्रतिदिन 150 से अधिक कोरोना के नये संक्रमित मिल रहे हैं। इस अनुपात से भी महीने में पांच-छह हजार संक्रमित हो जाएंगे। ऐसे में अभी भी पूरी तरह से एहतिहात बरतने की जरूरत है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें