ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारबिहार में उद्यमियों को छेड़ा तो छोड़ेंगे नहीं, सीएम नीतीश ने निवेशकों को दिलाया भरोसा

बिहार में उद्यमियों को छेड़ा तो छोड़ेंगे नहीं, सीएम नीतीश ने निवेशकों को दिलाया भरोसा

सीएम नीतीश ने गुरुवार को पटना में बिहार इन्वेस्टर्स मीट-2022 का शुभारंभ किया। कार्यक्रम के दौरान सीएम ने निवेशकों से कहा कि हमने सभी जिलों के डीएम-एसपी को कह दिया है कि वे आपके संपर्क में रहेंगे।

बिहार में उद्यमियों को छेड़ा तो छोड़ेंगे नहीं, सीएम नीतीश ने निवेशकों को दिलाया भरोसा
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाFri, 30 Sep 2022 07:26 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इन्वेस्टर्स मीट में विभिन्न राज्यों से आए उद्यमियों को भरोसा दिलाया है कि वह निर्भीक होकर बिहार में उद्योग लगाएं। यहां किसी तरह की कोई कठिनाई नहीं होगी। उन्होंने कहा कि राज्य में उद्यमियों को किसी ने भी तंग किया या छेड़ा तो उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। सख्त कार्रवाई होगी। बिहार में सभी काम बहुत अच्छे ढंग से हो रहे हैं। अगर, यहां उद्योग बढ़ेगा तो और अच्छा रहेगा।

सीएम नीतीश ने गुरुवार को पटना में बिहार इन्वेस्टर्स मीट-2022 का शुभारंभ किया। इस मौके पर अडानी ग्रुप, माइक्रोमैक्स, मोंटे कार्लो, समेत देश की कई नामचीन कंपनियों के एमडी पहुंचे । कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने निवेशकों से कहा कि हमने सभी जिलों के डीएम और एसपी को कह दिया है कि वे आप लोगों के संपर्क में रहेंगे। आप लोगों को कोई भी समस्या हो तो तुरंत डीएम-एसपी को बताएं। कोई भी आपको तंग करेगा तो ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई होगी। विधि-व्यवस्था को यहां बेहतर बनाया गया है। बड़ी संख्या में पुलिस की बहाली भी की गई है। कानून-व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने के लिए पुलिस और प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। उद्योग को बढ़ावा देने के लिए कई सुविधाएं दी जा रहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि उद्योग को बढ़ावा देने के लिए कई प्रकार की सुविधाएं दी जा रही हैं। वस्त्र एवं चमड़ा उद्योग को बढ़ावा दिया गया है। 

राज्य सरकार जल्द लॉजिस्टिक नीति लाएगी

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बियाडा की भूमि पर ग्रेड ए वेयर हाउस लगा सकेंगे। राज्य सरकार लॉजिस्टिक नीति लाएगी। जमीन की दर घटाई गई है। वहां तक आवागमन की सुविधा सुलभ होगी। उद्योगपतियों को किसी प्रकार की कठिनाई न हो इसके लिए सरकार हर संभव मदद करेगी। आपके सुझाव पर काम करेंगे। जब जरूरत होगी तो आपके विचारों पर उद्योग विभाग गौर करेगा और इस तरह के आयोजन में जहां मेरी जरूरत होगी उपलब्ध रहूंगा। जहां आप उद्योग लगाएंगे, वहां जाकर हम उसे देखेंगे।

बिहार इन्वेस्टर्स मीट: निवेशकों को DM-SP दिक्कत नहीं होने देंगे: नीतीश, न्यूज से इमेज ना बनाएं: तेजस्वी

बिहार में उत्पादित सामग्री राज्य सरकार खरीदेगी

सीएम ने कहा कि बहुत खुशी की बात है कि आप लोग बिहार में उद्योग लगाने के लिए आ रहे हैं। आपको किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होगी। बिहार में जो भी इकाई उत्पादन करेगी सरकारी खरीद में प्राथमिकता मिलेगी। इसके लिए नीति बनाई जा रही है। इथेनॉल के लिए 17 यूनिट लगाने के लिए अनुमति मिली है। हम लोग चाहते हैं कि इसे और बढ़ाया जाए। यहां का निर्मित सामान बाहर भी जा रहा है, बिक्री हो रही है। देश के कई हिस्सों में ही नहीं विदेशों में भी यहां का सामान जा रहा है।

epaper