ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारनीतीश कुमार की तबीयत खराब, चेकअप के लिए पहुंचे पटना के मेदांता अस्पताल

नीतीश कुमार की तबीयत खराब, चेकअप के लिए पहुंचे पटना के मेदांता अस्पताल

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की तबीयत खराब होने की सूचना है। सीएम शनिवार को अचानक पटना के मेदांता अस्पताल पहुंचे। बताया जा रहा है कि उनको हाथ में दर्द की समस्या है, जिसकी जांच कराने वे अस्पताल पहुंचे।

नीतीश कुमार की तबीयत खराब, चेकअप के लिए पहुंचे पटना के मेदांता अस्पताल
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,पटनाSat, 15 Jun 2024 03:57 PM
ऐप पर पढ़ें

CM Nitish Kumar Health Update: बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की शनिवार को तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद वे पटना के मेदांता हॉस्पिटल पहुंचे और जांच कराई। बताया जा रहा है कि उनके हाथ में शुक्रवार से तेज दर्द हो रहा था। मेदांता हॉस्पिटल के ऑर्थोपेडिक्स विभाग में उनका चेकअप किया गया। जांच के बाद सीएम नीतीश वापस मुख्यमंत्री आवास लौट गए।

मिली जानकारी के अनुसार सीएम नीतीश कुमार के हाथ में हाथ में दर्द उठ गया। शुक्रवार को राज्य कैबिनेट की बैठक में भी उन्होंने अपने मंत्रियों से हाथ दर्द करने की बात कही थी। इसके बाद मुख्यमंत्री को इलजा के लिए सुबह पटना के मेदांता हॉस्पिटल में ले जाया गया। जहां हड्डी विभाग के डॉक्‍टरों की टीम ने उनकी जांच की। सीएम आवास की ओर से कहा गया कि नीतीश कुमार रूटीन चेकअप के लिए अस्पताल गए थे। जांच के बाद वे वापस आवास लौट गए और अपने काम निपटा रहे हैं।

सीएम नीतीश पिछले काफी समय से लगातार लोकसभा चुनाव में व्‍यस्‍त चल रहे थे। एनडीए के महत्‍वपूर्ण घटक दल के तौर उनके दल जेडीयू और उनकी केंद्र सरकार के गठन में महत्‍वपूर्ण भूमिका रही। इस दौरान उन्‍होंने कई बार दिल्‍ली का दौरा किया। वह 9 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नई कैबिनेट के शपथ ग्रहण समारोह में भी शामिल हुए थे। 

दिल्‍ली से पटना लौटे नीतीश कुमार ने शुक्रवार को ही कैबिनेट की बैठक ली थी। बैठक में बेरोजगारी भत्‍ता और सरकारी कर्मचारियों के आवास भत्‍ते सहित 25 महत्‍वपूर्ण मुद्दों पर फैसले लिए गए। जेडीयू ने 29 जून को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। इसकी तैयारियां भी चल रही हैं। पिछले दिनों लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान भी सीएम नीतीश कुमार की तबीयत खराब होने की खबर आई थी।

इसके बावजूद पूरे चुनाव के दौरान वह काफी सक्रिय नज़र आए। लगातार व्‍यस्‍तता के बीच शनिवार को हाथ में दर्द होने पर अपने स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखते हुए वह तुरंत अस्‍पताल पहुंचे और उपचार कराया।