ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारनीतीश के सहपाठी नरेंद्र कुमार बने आपदा प्रबंधन के मेंबर, मनीष वर्मा के इस्तीफे से खाली हुआ था पद

नीतीश के सहपाठी नरेंद्र कुमार बने आपदा प्रबंधन के मेंबर, मनीष वर्मा के इस्तीफे से खाली हुआ था पद

मुख्यमंत्री नीतीश के सहपाठी इंजी. नरेंद्र कुमार बिहार आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य बने हैं। पूर्व आईएएस मनीष वर्मा के इस्तीफे के बाद से पद खाली था। मनीष वर्मा अब जेडीयू में शामिल हो गए।

नीतीश के सहपाठी नरेंद्र कुमार बने आपदा प्रबंधन के मेंबर, मनीष वर्मा के इस्तीफे से खाली हुआ था पद
Sandeepलाइव हिन्दुस्तान,पटनाWed, 10 Jul 2024 08:25 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के नए सदस्य इंजीनियर नरेंद्र कुमार सिंह बनाए गए हैं। पूर्व आईएएस मनीष कुमार के इस्तीफा देने के बाद पद खाली हुआ था। इंजीनियर नरेंद्र कुमार सिंह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दोस्त हैं। उनके सहपाठी रहे हैं। वे सहरसा जिले के महिषी थाना के मैना गांव के रहने वाले हैं। उन्हें अगले पांच वर्षों के लिए नियुक्त किया गया है। 

इस मामल पर विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है। जिसके बाद इंजीनियर नरेंद्र कुमार सिंह ने आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य के रूप में पदभार ग्रहण कर लिया है। आपको बता दें इससे पहले पूर्व आईएएस और मुख्यमंत्री नीतीश के सलाहकार रहे मनीष कुमार वर्मा इस पद पर काबिज थे। मंगलवार को उन्होने जेडीयू की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। जिसके बाद से आपदा प्रबंधन के सदस्य का पद खाली चल रहा था। जिस पर अब इंजी. नरेंद्र कुमार सिंह की नियुक्ति हुई है। 

यह भी पढ़िए- नीतीश की जेडीयू में पूर्व IAS मनीष वर्मा शामिल, कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा ने कराई ज्वाइनिंग

आपको बता दें जेडीयू के प्रदेश कार्यालय में राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा, मंत्री विजय चौधरी और प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा की मौजूदगी में उन्हें विधिवत रूप से जदयू में शामिल कराया गया। और सभी ने उनका स्वागत किया। सैकड़ों कार्यकर्ताओं-समर्थकों के बीच जदयू में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विचार, सिद्धांत और उनकी कार्यशैली से शुरू से प्रभावित रहा हूं। भाग्यशाली हूं कि उनके साथ रहकर मुझे सीखने का मौका मिला। मुख्यमंत्री ने बिहार को अंधकार से निकालकर प्रकाश में लाया है। 

इस मौके पर संजय झा ने कहा कि मनीष वर्मा के लंबे अनुभव का फायदा जदयू को मिलेगा। ये जदयू संगठन को मजबूत करने में अपनी क्षमता लगाएंगे। वहीं, विजय चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व को मनीष वर्मा ताकत देंगे और उनके साथ कदम-से-कदम मिलाकर चलेंगे।