ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारलोजपा स्थापना दिवस पर बोले चिराग पासवान- मेरी राजनीतिक हत्या की साजिश हुई; निशाने पर नीतीश-पशुपति पारस?

लोजपा स्थापना दिवस पर बोले चिराग पासवान- मेरी राजनीतिक हत्या की साजिश हुई; निशाने पर नीतीश-पशुपति पारस?

चिराग पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी और परिवार को तोड़ने की साजिश की गई। इसमें कई लोग लगे हुए थे। उनके साथ अपने लोगों ने गद्दारी भी की। पार्टी के 24 में स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह में बोल रहे थे।

लोजपा स्थापना दिवस पर बोले चिराग पासवान- मेरी राजनीतिक हत्या की साजिश हुई; निशाने पर नीतीश-पशुपति पारस?
Sudhir Kumarहिंदुस्तान,पटनाThu, 30 Nov 2023 04:03 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार की राजधानी पटना स्थित बापू सभागार में मंगलवार को लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के नेतृत्व में लोजपा पार्टी का स्थापना दिवस समारोह मंगलवार को आयोजित किया गया। इस मौके पर चिराग पासवान ने कहा कि उनकी राजनीतिक हत्या की कोशिश की गई। चिराग पासवान ने दावा किया कि इस साजिश में राज्य की बड़ी  शक्तियों के साथ उनके अपने ही लोग लगे थे क्योंकि वे हकीकत बोलने में विश्वास करते हैं। ये लोग चाहते हैं कि मेरी राजनीति पूरी तरह से समाप्त हो जाए। हालांकि चिराग पासवान ने किसी का नाम नहीं लिया।

चिराग पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी और परिवार को तोड़ने की साजिश की गई। इसमें कई लोग लगे हुए थे। उनके साथ अपने लोगों ने गद्दारी भी की। पार्टी के 24 में स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह में बापू सभागार में जमुई सांसद बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि अपने विश्वस्त कार्यकर्ताओं के सपोर्ट से उन्होंने हर मुश्किल को पार कर लिया। उन्होंने अपनी पार्टी के तमाम कार्यर्ताओं को स्थापना दिवस की बधाई दी।

चिराग पासवान का पशुपति पारस को झटका; रालोजपा सांसद वीणा देवी पाला बदलकर लोजपा में


 चिराग पासवान ने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर जुबानी हमला किया। प्रदेश की विधि व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि बिहार को आज भूमाफिया,  बालू माफिया और शराब माफिया मिलकर चला रहे हैं। दुख की बात है कि इन माफियाओं को सरकार का संरक्षण प्राप्त है। सरकार की शह पर ही माफिया तत्व राज्य में मनमानी कर रहे हैं। उन्हें कोई रोकने वाला कोई नहीं है।

जदयू के भीम संसद पर भी चिराग पारवान ने हमला बोला। उन्होंने ने कहा कि 19 वर्षों से जदयू यहां शासन में है। लेकिन उसे कभी दलितों की याद नहीं आई। उनकी  इतनी लंबी सरकार में भी दलितों की स्थिति ठीक नहीं हुई क्यों कि इस मुद्दे पर वह सिर्फ राजनीति कर रहे हैं। दलितों के उत्थान के लिए कुछ कर गुजरने की कोई इच्छा उनमें न हीं है। स्थापना समारोह में पारस गुट की सांसद वीणा देवी चिराग पासवान की टीम में शामिल हुईं। वीणा देवी बिहार की वैशाली लोकसभा सीट से सांसद हैं और उनके पति दिनेश प्रसाद सिंह जदयू से एमएलसी हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें