ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारकिस लोकसभा सीट से लड़ेंगे चिराग पासवान? लोजपा (रामविलास) ने किया ऐलान; चाचा पारस की बढ़ेगी टेंशन?

किस लोकसभा सीट से लड़ेंगे चिराग पासवान? लोजपा (रामविलास) ने किया ऐलान; चाचा पारस की बढ़ेगी टेंशन?

लोजपा (रामविलास) के प्रदेश संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष हुलास पांडेय ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान हाजीपुर संसदीय क्षेत्र से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। हाजीपुर की जनता की यही इच्छा है।

किस लोकसभा सीट से लड़ेंगे चिराग पासवान? लोजपा (रामविलास) ने किया ऐलान; चाचा पारस की बढ़ेगी टेंशन?
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाThu, 30 Nov 2023 07:56 PM
ऐप पर पढ़ें

लोजपा (रामविलास) के प्रदेश संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष हुलास पांडेय ने कहा है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान हाजीपुर संसदीय क्षेत्र से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। हाजीपुर की जनता की यही इच्छा है। जनता चाहती है कि पार्टी के संस्थापक स्व. रामविलास पासवान के कार्यों को चिराग पासवान आगे बढ़ाएं। पार्टी के सारे नेता व कार्यकर्ताओं की भी यही इच्छा है कि चिराग पासवान हाजीपुर की जनता की सेवा करें। इस संबंध में हमने उन्हें पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं की राय से भी अवगत करा दिया है। हुलास पांडेय ने कहा कि पशुपति कुमार पारस को हाजीपुर की जनता ने खारिज कर दिया है। इसीलिए उनका स्थापना दिवस समारोह फ्लॉप शो बनकर रह गया। चिराग पासवान के कार्यक्रम में तिल रखने की जगह नहीं थी जबकि पशुपति पारस के कार्यक्रम में अधिसंख्य कुर्सियां खाली रह गयीं।

बता दें कि बिहार में चाचा-भतीजा के बीच विवाद अब तक नहीं सुलझा है। चिराग पासवान और पशुपति पारस लंबे समय से हाजीपुर लोकसभा सीट को लेकर सियासी लड़ाई लड़ रहे हैं। कुछ दिन पहले ही पशुपति पारस ने कहा था कि हमारी पार्टी भाजपा के साथ गठबंधन में है। एनडीए के हम ईमानदार सहयोगी हैं। 2014 से लेकर आज तक, जब रामविलास पासवान जी जीवित थे, उसी समय हमलोग एनडीए में गए थे। सीट को लेकर बैठक होगी, उसमें हमलोग तय करेंगे कि कितनी सीट पर चुनाव लड़ना है। 

चिराग पासवान ने स्कोर 4-2 किया तो पशुपति पारस को रालोजपा संसदीय बोर्ड भंग करना पड़ा, जानिए क्यों?

पशुपति पारस ने यह भी कहा कि हम हाजीपुर से चुनाव लड़ेंगे। हाजीपुर मेरी कर्मभूमि है। पासवान जी जब 2019 में राज्यसभा के सदस्य चुने गए, उस समय उन्होंने मुझे बुलाकर कहा था कि पारस तुम हाजीपुर से चुनाव लड़ो। मैंने कहा था कि घर के किसी सदस्य को चुनाव लड़वा दीजिए, लेकिन उन्होंने कहा था कि जितना विश्वास तुम पर है, उतना विश्वास पत्नी और बेटे (चिराग पासवान) पर नहीं है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें