ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारअनुच्छेद 370 पर सु्प्रीम कोर्ट के फैसले पर चिराग पासवान की ओर आया रिएक्शन, मोदी सरकार का लिया नाम

अनुच्छेद 370 पर सु्प्रीम कोर्ट के फैसले पर चिराग पासवान की ओर आया रिएक्शन, मोदी सरकार का लिया नाम

लोजपा रामविलास प्रमुख और जमुई सांसद चिराग पासवान ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर राज्य में अनुच्छेद 370 को लेकर सुप्रीम कोर्ट से जो फैसला आया है, इस पर हम लोगों की खुशी है।

अनुच्छेद 370 पर सु्प्रीम कोर्ट के फैसले पर चिराग पासवान की ओर आया रिएक्शन, मोदी सरकार का लिया नाम
Malay Ojhaलाइव हिन्दुस्तान,पटनाMon, 11 Dec 2023 05:15 PM
ऐप पर पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट ने पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के सरकार के फैसले को बरकरार रखते हुए सोमवार को कहा कि अगले साल 30 सितंबर तक विधानसभा चुनाव कराने के लिए कदम उठाए जाने चाहिए। शीर्ष अदालत ने यह भी निर्देश दिया कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा जल्द से जल्द बहाल किया जाए। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद अब राजनीति भी शुरू हो गई है। लोजपा (रामविलास) प्रमुख और जमुई सांसद चिराग पासवान ने कहा कि हम लोगों को इस तरह के फैसले की उम्मीद थी। 

सोमवार को पत्रकारों के साथ बातचीत करने के दौरान चिराग पासवान ने कहा कि जम्मू-कश्मीर राज्य में अनुच्छेद 370 को लेकर सुप्रीम कोर्ट से जो फैसला आया है, इस पर हम लोगों की खुशी है। सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर को राज्य के रूप में बहाल करने को लेकर जो बाते कही हैं, इस पर नरेंद्र मोदी सरकार पहले से ही कमिटेड है। चिराग पासवान ने दावा करते हुए कहा कि केंद्र सरकार जल्द चुनाव भी कराएगी। उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता अनुच्छेद 370 पर सरकार के फैसले पर बार-बार सवाल खड़े कर रहे थे। हम लोगों ने हमेशा इस फैसले का समर्थन किया। सदन में जब इस प्रस्ताव को लाया गया था तब मैंने ही अपनी पार्टी की तरफ से मत रखते हुए इसका समर्थन किया था।

जम्मू-कश्मीर पर आया फैसला स्वागतयोग्य : बीजेपी
संसद द्वारा संविधान संशोधन कर जम्मू कश्मीर से धारा 370 खत्म करने के आलोक में सुप्रीम कोर्ट के फैसला का स्वागत करते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस की सरकार ने जम्मू कश्मीर को पाकिस्तान का चारागाह व आतंकवाद का केंद्र बना दिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह ने देश की अखंडता एवं सर्वभौमिकता के लिए जो संविधान का संशोधन किया, यह आजादी के बाद कांग्रेस के द्वारा देश पर थोपे गए कलंक को धोया गया है। श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान सार्थक हुआ। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें