DA Image
3 अक्तूबर, 2020|6:33|IST

अगली स्टोरी

बिहार चुनाव: सीट शेयरिंग को लेकर चिराग ने अमित शाह व जेपी नड्डा से की मुलाकात

बिहार विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने गुरुवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। जेपी नड्डा के घर पर तीनों नेताओं की करीब 50 मिनट तक बातें हुई। हालांकि इस वार्ता के बाद भी एनडीए के तहत लोजपा कितनी सीटों पर लड़ेगी, यह तय नहीं हो पाया है। लोजपा को जितनी सीटें मिल रही है, उसपर चिराग पासवान ने असहमति जताई है।

लोजपा के सूत्र बताते हैं कि चिराग पासवान की जेपी नड्डा के साथ फिर बात होनी है। इसके बाद ही लोजपा अपना अंतिम निर्णय लेगी। गौरतलब हो कि लोजपा के नेता लगातार बयान दे रहे हैं कि उनकी पार्टी को 143 सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारना चाहिए। हलांकि पार्टी सुप्रीमो चिराग पसावान का इस मसले पर कोई बयान नहीं आया है। पार्टी नेताओं ने अपने अध्यक्ष को ही किसी भी तरह के निर्णय लेने के लिए अधिकृत कर दिया है।

बता दें कि बुधवार को चिराग पासवान का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वे पार्टी कार्यकर्ताओं से बात कर रहे थे। चिराग ने कहा था कि हमारी पार्टी को कोई दबाने, छोटा करने और अस्तित्व मिटाने की अगर सोचेगा तो यह संभव नहीं है। पार्टी हमारी मां है। उसे आगे बढ़ाना है। उन्होंने पार्टी नेताओं से पूछा भी कि आपलोग हर परिस्थिति के लिए तैयार हैं न? इस पर सभी ने एक सूर से चिराग पासवान से कहा कि आपका जो भी फैसला होगा, वही हम करेंगे।

इस वीडियो के सामने आने के बाद चर्चा चल रही है कि चिराग के तेवर नरम नहीं पड़े हैं। हालांकि बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व के नेता लगातार बयान दे रहे हैं कि एनडीए एकजुट है और तीनों दल साथ में नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव मैदान में उतरेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:chirag paswan meets amit shah and jp nadda in delhi on the issue of seat sharing for bihar assembly election 2020