ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारमुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी महत्वाकांक्षी नल-जल योजनाओं का 28 को करेंगे उद्घाटन

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी महत्वाकांक्षी नल-जल योजनाओं का 28 को करेंगे उद्घाटन

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 28 अगस्त को हर घर नल का जल की कई योजनाओं का विधिवत रूप से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन करेंगे। इनमें पंचायती राज, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग तथा नगर एवं विकास...

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी महत्वाकांक्षी नल-जल योजनाओं का 28 को करेंगे उद्घाटन
पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरोSun, 23 Aug 2020 06:59 AM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 28 अगस्त को हर घर नल का जल की कई योजनाओं का विधिवत रूप से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन करेंगे। इनमें पंचायती राज, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग तथा नगर एवं विकास विभाग की योजनाएं शामिल हैं। तीनों विभागों द्वारा इसकी तैयारी जोर-शोर से चल रही है। 

जानकारी के अनुसार 28 को ही इस योजना के तहत वार्डों में बने शिलापट्ट का भी लोकापर्ण होगा। इस शिलापट्ट पर योजना से संबंधित विस्तृत जानकारी रहेगी। गौरतलब हो कि ग्रामीण क्षेत्रों के एक लाख 14 हजार और शहर के तीन हजार से अधिक वार्डों में योजनाएं चल रही हैं। 70 प्रतिशत से अधिक वार्डों में नल से जल की आपूर्ति पहले ही शुरू कर दी गई है। 

वहीं कई ऐसे वार्ड हैं, जिनमें कार्य अंतिम चरण में हैं। हालांकि बाढ़ के कारण उत्तर बिहार के कुछ जिलों में काम प्रभावित हुए हैं, पर विभाग का दावा है कि शीघ्र ही उन जिलों में भी काम पूरा कर लिया जाएगा। विभिन्न वार्डों से पंचायत प्रतिनिधियों और अन्य लाभुकों को भी इस उद्घाटन कार्यक्रम से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जोड़ने की तैयारी विभाग कर रहा है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें