ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारमुख्यमंत्री नीतीश कुमार कल श्रम विभाग की योजनाओं का करेंगे उद्घाटन 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कल श्रम विभाग की योजनाओं का करेंगे उद्घाटन 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 8 अगस्त को श्रम संसाधन विभाग की कई योजनाओं का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। मौके पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी मौजूद रहेंगे।  श्रम...

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कल श्रम विभाग की योजनाओं का करेंगे उद्घाटन 
पटना | हिन्दुस्तान ब्यूरोFri, 07 Aug 2020 01:56 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 8 अगस्त को श्रम संसाधन विभाग की कई योजनाओं का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। मौके पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी मौजूद रहेंगे।

 श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने बताया कि अरवल, औरंगाबाद, भोजपुर, कैमूर, मधेपुरा, मुंगेर, नालंदा, समस्तीपुर में 130 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा। भवन बनने से आने वाले दिनों में राज्य के विभिन्न आईटीआई में प्रशिक्षण प्राप्त करने तथा छात्रावास बनने पर उन जिलों में रहकर प्रशिक्षण प्राप्त करने में छात्रों को सुविधा होगी। इसके अलावा बांका, बेगूसराय, भोजपुर, बक्सर, जहानाबाद, किशनगंज, लखीसराय, मुजफ्फरपुर, नालंदा व रोहतास में छात्रावास भवन का निर्माण कार्य पूरा हो गया है। 168 करोड़ की लागत से बने इन भावनाओं का भी उद्घाटन किया जाएगा। साथ ही बेगूसराय में बने संयुक्त श्रम भवन का भी उद्घाटन होगा।

अस्पताल के लिए जमीन चिह्नित हो रही:
मंत्री ने कहा कि जिन जिलों में अब भी संयुक्त श्रम भवन या कर्मचारी राज्य बीमा योजना के तहत चलने वाले अस्पताल नहीं है वहां जमीन चिन्हित की जा रही हैं। जिलाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया गया है ताकि उन जिलों में भी भवन निर्माण कराया जा सके।  
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें