ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार में आठ से 12 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी, अलर्ट रहें डीएम : नीतीश

बिहार में आठ से 12 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी, अलर्ट रहें डीएम : नीतीश

बिहार में आठ से 12 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमर ने आपदा प्रबंधन और जलसंसाधन विभाग के साथ-साथ सभी संबंधित डीएम को पूरी तरह अलर्ट रहने का निर्देश दिया...

बिहार में आठ से 12 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी, अलर्ट रहें डीएम : नीतीश
पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरोWed, 08 Jul 2020 06:56 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में आठ से 12 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमर ने आपदा प्रबंधन और जलसंसाधन विभाग के साथ-साथ सभी संबंधित डीएम को पूरी तरह अलर्ट रहने का निर्देश दिया है।

विभिन्न मौसम पूर्वानुमान एजेंसियों के माध्यम से प्राप्त सूचना के आधार पर जल संसाधन विभाग ने आठ से 12 जुलाई तक बागमती बेसिन में भारी बारिश की सूचना दी है। यह भी कहा गया है कि भारी बारिश की संभावना से पूर्वी चम्पारण, शिववहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, मधुबनी, दरभंगा, बेगूसराय, खगड़िया, सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, भागलपुर एवं बांका जिले में बाढ़ की संभावना बन सकती है। 

मुख्यमंत्री ने आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव को निर्देश दिया है कि सभी संबंधित जिलाधिकारियों को पहले ही अलर्ट कर दिया जाए। तटबंधों के निकट रहने वाले लोगों के बीच माइक से इसका विशेष रूप से प्रचार-प्रसार कराया जाय, ताकि लोगों को शिफ्ट करने की कार्रवाई त्वरित गति से हो सके। 

मुख्यमंत्री ने जल संसाधन विभाग को निर्देश दिया है कि अपने सभी अभियंताओं को संवेदनशील स्थलों पर पूरी तरह अलर्ट रखें, ताकि तटबंधों की पूर्ण सुरक्षा की जा सके। मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिया है कि जिलों में पूर्व से प्रतिनियुक्त एनडीआरएफ एवं एसडीआरएफ की टीमों को भी पूरी तरह अलर्ट मोड में रखा जाय, ताकि किसी भी प्रतिकूल स्थिति में त्वरित कार्रवाई की जा सके। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें