ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार116 करोड़ की लागत से तैयार पटना हाईकोर्ट की नई बिल्डिंग का उद्घाटन 27 फरवरी को, जानें खास बातें

116 करोड़ की लागत से तैयार पटना हाईकोर्ट की नई बिल्डिंग का उद्घाटन 27 फरवरी को, जानें खास बातें

पटना हाईकोर्ट की नई बिल्डिंग का उद्घाटन देश के प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति शरद अरविंद बोबडे 27 फरवरी को करेंगे। इस अवसर पर हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति संजय करोल सहित हाईकोर्ट के सभी जज...

116 करोड़ की लागत से तैयार पटना हाईकोर्ट की नई बिल्डिंग का उद्घाटन 27 फरवरी को, जानें खास बातें
पटना, हिन्दुस्तान टीमSat, 20 Feb 2021 04:29 PM
ऐप पर पढ़ें

पटना हाईकोर्ट की नई बिल्डिंग का उद्घाटन देश के प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति शरद अरविंद बोबडे 27 फरवरी को करेंगे। इस अवसर पर हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति संजय करोल सहित हाईकोर्ट के सभी जज उपस्थित रहेंगे। साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी इस कार्यक्रम में भाग लेंगे।

नई बिल्डिंग में कोर्ट रूम, जजों के चैंबर के अलावा पार्किंग की भी व्यवस्था की गई है। 4 फरवरी 2014 बसंत पंचमी के दिन नए भवन का शिलान्यास मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तत्कालीन मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति रेखा एम दोषित की उपस्थिति में हुआ था। 

116 करोड़ की लागत से बनने वाली इस बिल्डिंग का निर्माण कार्य दो वर्ष में पूरा होना था। लेकिन निर्माण कंपनी के बीच में ही काम छोड़े जाने के कारण काम रुका पड़ा रहा। बाद में 33.25 करोड़ की लागत से बाकी बचे कार्य को पूरा किया गया। शिलान्यास के समय मुख्यमंत्री ने कहा था कि नई बिल्डिंग के निर्माण से जजों की संख्या में बढ़ोतरी होगी। मुकदमों का निपटारा जल्दी होगा। करीब 7 साल में बिल्डिंग बनकर तैयार हुई है। इसमें बेसमेंट के अलाव जी प्लस थ्री बिल्डिंग है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें