ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार के तीन दिवसीय दौरे पर आएंगे मुख्य चुनाव आयुक्त, लोकसभा चुनाव की तैयारियों की करेंगे समीक्षा

बिहार के तीन दिवसीय दौरे पर आएंगे मुख्य चुनाव आयुक्त, लोकसभा चुनाव की तैयारियों की करेंगे समीक्षा

बिहार में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को मद्देनजर भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार तीन दिवसीय दौरे पर 19 फरवरी को बिहार आ रहे हैं। उनके साथ विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी रहेंगे।

बिहार के तीन दिवसीय दौरे पर आएंगे मुख्य चुनाव आयुक्त, लोकसभा चुनाव की तैयारियों की करेंगे समीक्षा
Sandeepहिन्दुस्तान,पटनाTue, 06 Feb 2024 07:24 AM
ऐप पर पढ़ें

 भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के नेतृत्व में आयोग की पूरी टीम 19 फरवरी की शाम को बिहार दौरे पर पटना आएगी। इस टीम में चुनाव आयुक्त अनुपचंद्र पांडेय एवं अरूण गोयल सहित चुनाव आयोग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल रहेंगे। आयोग ने अपने बिहार दौरे की सूचना बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय को भेजी है। 

आयोग की टीम तीन दिवसीय दौरे के क्रम में 20-21 फरवरी को राज्य के मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों, आलाधिकारियों एवं जिलों में तैनात जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षकों के साथ चुनाव तैयारियों के संबंध में समीक्षा बैठक करेगी। टीम लोकसभा चुनाव के पूर्व सभी राज्यों के दौरे के क्रम में बिहार में पहुंचेगी।

 लोस चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए सभी राज्यों के दौरे की शुरुआत आयोग स्तर पर की जा चुकी है। संभवत पहले दिन आयोग की टीम राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मुलाकात एवं बिहार के पुलिस महानिदेशक एवं जिलों में तैनात जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के साथ बैठक करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें