ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारछपरा हिंसा: भोजपुरी गायक रेनू यादव गिरफ्तार; सोशल मीडिया पर भड़काऊ बयान देने का आरोप

छपरा हिंसा: भोजपुरी गायक रेनू यादव गिरफ्तार; सोशल मीडिया पर भड़काऊ बयान देने का आरोप

सोशल मीडिया पर भड़काऊ बयान देने के आरोप में भोजपुरी गायक रेनू यादव समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस बात की जानकारी सारण के एएसपी डॉ राकेश कुमार ने दी है।

छपरा हिंसा: भोजपुरी गायक रेनू यादव गिरफ्तार; सोशल मीडिया पर भड़काऊ बयान देने का आरोप
Malay Ojhaलाइव हिन्दुस्तान,पटनाWed, 29 May 2024 03:34 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के छपरा में 20 मई को लोकसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा मामले में जिला प्रशासन की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में साइबर थाना छपरा के द्वारा सोशल मीडिया पर भड़काऊ बयान देने के आरोप में भोजपुरी गायक रेनू यादव समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस बात की जानकारी सारण के एएसपी डॉ राकेश कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से दी है। 

उन्होंने कहा कि सारण में 20 मई को मतदान के बाद 21 मई को हुई हिंसा में कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा निरंतर जाति और समुदाय के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणियां और हिंसा को बढ़ावा दिया जा रहा था। सारण सोशल मीडिया पेट्रोलिंग के माध्यम से लगातार ऐसे लोगों पर पुलिस विशेष और पैनी निगाह रख रही थी। ऐसे लोगों को चिह्नित कर उनकी गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया गया था। इस टीम ने कार्रवाई करते हुए दो अभियुक्त चंदन कुमार पिता सांवलिया राय निवासी थाना मुफस्सिल और संतोष रेनू यादव पिता रामाशीष प्रसाद निवासी बैरम चक थाना मसौढ़ी जिला पटना को गिरफ्तार किया है। 

छपरा हिंसा: चुनाव आयोग ने सारण एसपी गौरव मंगला को हटाया, कुमार आशीष नए आरक्षी अधीक्षक

बता दें कि संतोष कुमार उर्फ रेनू यादव पर औरंगाबाद के नगर थाना में दो मामले और कटिहार और कैमूर में भी एक-एक मामला दर्ज है। इन दोनों पर धारा 161 धारा 162 धारा 163/ 24 के तहत मामला दर्ज कर इन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। गौरतलब है कि 20 मई को पांचवें चरण के मतदान के दौरान सारण के दो बूथ नंबर 318 और 319 में बीजेपी और राजद के कार्यकर्ताओं के बीच विवाद हो गया था। वोटिंग के अगले दिन 21 मई को नगर थाना क्षेत्र के भिखारी ठाकुर चौक के पास विवाद इतना बढ़ गया कि गोलीबारी की नौबत आ गई। इस घटना में एक युवक की मौत हो गई जबकि दो लोग घायल हुए थे।