ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारछपरा मदरसा ब्लास्ट; बम बनाने का सामान बरामद, रूडी बोले- चुनाव में हिंसा की साजिश

छपरा मदरसा ब्लास्ट; बम बनाने का सामान बरामद, रूडी बोले- चुनाव में हिंसा की साजिश

छपरा के गड़खा थाना इलाके में मदरसे से बम बनाने का सामान मिलने से हड़कंप मच गया है। बुधवार को हुए ब्लास्ट में मौलाना की मौत हुई थी, और बच्चा जख्मी हो गया था। रूडी ने इसे चुनाव में हिंसा की साजिश बताया

छपरा मदरसा ब्लास्ट; बम बनाने का सामान बरामद, रूडी बोले- चुनाव में हिंसा की साजिश
Sandeepलाइव हिन्दुस्तान,छपराSat, 18 May 2024 11:36 AM
ऐप पर पढ़ें

छपरा के मोतीराजपुर मदरसे मं हुए ब्लास्टकांड में नया खुलासा हुआ है। तलाशी के दौरान पुलिस ने मदरसे से बम बनाने का सामान बरामद किया है। आपको बता दें बीते बुधवार को बम विस्फोट में मौलाना की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। तो वहीं एक बच्चे का इलाज पटना में चल रहा है। वहीं सारण लोकसभा सीट के एनडीए प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी ने इस घटना पर बड़ा बयान दिया है। उन्होने कहा कि चुनाव में हिंसा की साजिश रची डा रही थी। 

इससे पहले मदरसे में हुए धमाके पर केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय से बीजेपी प्रत्याशी गिरिराज ने भी हमला बोला था। और बिहार के मदसरों को आतंक का अड्डा बताया था। जिसपर जेडीयू ने मामले में कार्रवाई की बात कही है तो महागठबंधन ने आपत्ति जताई थी। अब रूडी ने इस घटना को चुनाव को प्रभावित करने की साजिश करार दिया है। आपको बता दें इस घटना को लेकर क्षेत्र में तरह तरह की चर्चा है। कुछ लोगों का कहना है कि पटाखा बनाया जा रहा था तभी विस्फोट हो गया। इस हादसे में मदरसा के मौलवी इमामुद्दीन और एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

दुर्घटना के तुरंत बाद उन्हें इलाज के लिए छपरा किसी निजी अस्पताल में ले जाया गया। वहां उनकी गंभीर स्थिति को देखकर डॉक्टरों ने चिंताजनक स्थिति में पटना रेफर कर दिया था। इलाज के लिए पटना ले जाने के दौरान मौलवी की मौत हो गई। बाद में पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल भेजा दिया।

यह भी पढ़िए- बिहार का मदरसा आतंक का अड्डा, छपरा की घटना पर बोले गिरिराज; बम बनाते ब्लास्ट में मौलवी की मौत

पुलिस के वरीय अधिकारियों ने घटनास्थल का लिया जायजा मदरसा में बम विस्फोट की खबर जैसे ही पुलिस को मिली प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया। रात में ही वरीय पुलिस अधिकारी मौ़के पर पहुंचे और घटनास्थल का जायज़ा लिया। बम मदरसे में कहां से आया और वह पटाखा था या बम था इसकी जांच चल रही है।। लेकिन अब मदरसे में बम बनाने का सामान मिलने से नए सवाल खड़े गए हैं।

हालांकि पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है। वैसे कुछ लोगों का कहना है कि मदरसे के पीछे बच्चे को गेंद जैसा रखा था। वह उसे मौलाना को दिखाने लाया था। मौलाना को बम होने का शक हुआ तो वह उसे लेकर फेंकने की कोशिश करने लगे। इसी दौरान ब्लास्ट हो गया।