ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारशादी का झांसा दे युवती से ठगे थे 17 लाख, बताता था एयर इंडिया का पायलट; देवघर से गिरफ्तार

शादी का झांसा दे युवती से ठगे थे 17 लाख, बताता था एयर इंडिया का पायलट; देवघर से गिरफ्तार

गौतम मृणाल ने युवती को फोन किया और कहा कि उनके पिताजी की तबीयत अचानक से खराब हो गई है। उन्हें एयर एंबुलेंस से बेंगलुरु ले जाना है। लेकिन बैंक अकाउंट काम नहीं कर रहा है। रुपये की सख्त जरूरत है।

शादी का झांसा दे युवती से ठगे थे 17 लाख, बताता था एयर इंडिया का पायलट; देवघर से गिरफ्तार
Sudhir Kumarहिन्दुस्तान,पटनाSun, 23 Jun 2024 06:45 AM
ऐप पर पढ़ें

पटना पुलिस ने शादी का झांसा देकर युवती से 17 लाख हजार रुपये ठगने वाले एक शातिर को गिरफ्तार किया है। आरोपित को पुलिस ने देवघर स्थित होटल के समीप से दबोचा। उसकी पहचान मूल रूप से जमुई निवासी गौतम मृणाल (27) के रूप में हुई है। उसने शादी डाट काम पर अपना प्रोफाइल बना रखा था। खुद को एयर इंडिया का पायलट बता आरोपित ने पटना की युवती से दोस्ती की थी। इंस्टाग्राम और फेसबुक पर गौतम खुद को कभी गायक तो कभी सेलिब्रेटी भी बताता था। 

इस संबंध में थानेदार हरि नारायण सिंह ने बताया कि जक्कनपुर निवासी युवती ने बीते वर्ष दो अगस्त को पुलिस में 17 लाख 20 हजार रुपये की ठगी का मुकदमा दर्ज करवाया था। बताया था कि शादी डाट काम के माध्यम से उसकी पहचान गौतम मृणाल नाम के युवक से हुई थी। बाद शादी के वादे तक जा पहुंची। इसी बीच, गौतम मृणाल ने युवती को फोन किया और कहा कि उनके पिताजी की तबीयत अचानक से खराब हो गई है। उन्हें एयर एंबुलेंस से बेंगलुरु ले जाना है। लेकिन बैंक अकाउंट काम नहीं कर रहा है। इसलिए रुपये की सख्त जरूरत है। 

बिहार में सरकारी बस से शराब की तस्करी, दिल्ली से पटना आ रही बस के ड्राइवर खलासी धराए

गौतम के झांसे में आकर युवती ने 17.20 लाख रुपये ऑनलाइन भेज दिए। इसके बाद गौतम ने पीड़िता से दूरी बनानी शुरू कर दी। इसी बीच पता चला कि गौतम बेरोजगार और जालसाज है। उसने बाराबंकी की एक लड़की से शादी कर ली है। वह पत्नी को लेने फ्लाइट से देवघर आने वाला है। शुक्रवार को पुलिस देवघर से गिरफ्तार कर आरोपित को पटना ले आई।

ठगी के रुपये से करता था 

अय्याशी गौतम अय्याश का जीवन जी रहा था। वह अक्सर फ्लाइट से मुंबई, दिल्ली और कोलकाता आता-जाता था और महंगे होटलों में रहता था। पुलिस का मानना है कि आरोपित कई लोगों से ठगी कर चुका है। पुलिस अन्य मामले में गौतम की संलिप्तता की जांच कर रही है।