ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारछपरा हिंसा: रोहिणी आचार्य पर हमले के मामले में FIR दर्ज, लालू यादव ने की डीएम और एसपी से बात

छपरा हिंसा: रोहिणी आचार्य पर हमले के मामले में FIR दर्ज, लालू यादव ने की डीएम और एसपी से बात

छपरा में चुनावी हिंसा के मामले में रोहिणी आचार्य पर जानलेवा हमले और गाली गलौज का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज की गई है। लालू प्रसाद यादव ने डीएम और एसपी से फोन पर बात कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की।

छपरा हिंसा: रोहिणी आचार्य पर हमले के मामले में FIR दर्ज, लालू यादव ने की डीएम और एसपी से बात
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,छपराWed, 22 May 2024 06:11 AM
ऐप पर पढ़ें

Chapra Violence: बिहार के छपरा में चुनावी हिंसा के बाद राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रत्याशी रोहिणी आचार्य पर हमले के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। टाउन थाना क्षेत्र के बड़ा तेलपा स्थित मतदान केंद्र संख्या 318 और 319 पर सोमवार को मतदान के दौरान शाम में हुई आरजेडी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच भिड़ंत्त हुई। इस दौरान पत्थरबाजी, गाली-गलौज एवं लाठी-डंडे चलाने का आरोप है। पोलिंग एजेंट नवल किशोर ने टाउन थाने में शिकायत देकर आरोप लगाया कि रोहिणी आचार्य पर जानलेवा हमला किया गया और उनसे गाली-गलौज की गई। वहीं, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने सारण के डीएम और एसपी से अलग-अलग फोन पर बात कर इस मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। वहीं, सारण के एसपी गौरव मंगला ने टाउन थानेदार को लाइन हाजिर कर दिया है। 

टाउन थाने में दर्ज एफआईआर में बताया गया कि रोहिणी आचार्य तेलपा स्थित पोलिंग बूथ पर वोटिंग के दिन शाम में पहुंचीं थीं। बूथ पर मौजूद लोगों से वह कह रही थीं कि आपने वोट दे दिया तो यहां से जाइए। इसी बात को लेकर गाली-गलौज और असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया गया। टाउन थाना पुलिस ने मामले को दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

छपरा हिंसा के बाद एसटीईटी परीक्षा स्थगित, 23 मई तक इंटरनेट बंद

दूसरी ओर, मंगलवार सुबह इसी विवाद को लेकर हुई गोलीबारी में आरजेडी समर्थक की जान चली गई। पुलिस इस घटना की जांच बारीकी से कर रही है। जांच के लिए फॉरेंसिक लैब की टीम भिखारी ठाकुर चौक पर पहुंची और वहां से कुछ सैंपल इकट्ठा कर जांच के लिए अपने साथ मुजफ्फरपुर ले गई। फायरिंग की घटना में लापरवाही बरतने के आरोप में एसपी डॉ गौरव मंगला ने टाउन थाना इंस्पेक्टर अश्वनी कुमार तिवारी को लाइन हाजिर कर दिया है। एसपी ने बताया कि प्रथम दृष्टया लापरवाही पाई गई है। इसी को देखते हुए उन्हें लाइन हाजिर किया गया है। 

संजीव कुमार को नगर थाने की कमान
चुनाव आयोग के निर्देश के बाद नगर थानाध्यक्ष की कमान संजीव कुमार को दी गई है। डीएम ने लाइन हाजिर किए गए अश्विनी कुमार तिवारी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की भी आयोग को अनुशंसा की है। बड़ा तेलपा बूथ पर सोमवार को हंगामा एवं पथराव के बाद मंगलवार को चुनावी हिंसा की हुई वारदात को लेकर चुनाव आयोग ने सारण के जिलाधिकारी से रिपोर्ट मांगी है। तेलपा बूथ संख्या 318, 319 पर हुए मतदान की विस्तृत जानकारी से भी अवगत कराने का आयोग ने कहा है।

रूडी बोले- सेल्फ डिफेंस में चली गोलियां, प्रताड़ित हो रहे बेकसूर लोग

घटनास्थल वाले बूथ पर आरजेडी और बीजेपी, दोनों का दबदबा
मतदान के दिन सारण संसदीय क्षेत्र के जिला मुख्यालय के समीप स्थित एक ही भवन में स्थित दो मतदान केंद्र अचानक चर्चा में आ गए। आरजेडी प्रत्याशी रोहिणी आचार्य के सोमवार को मतदान केंद्र पर पहुंचने के बाद बवाल एवं पथराव हुआ था। उनके साथ अभद्र भाषा का भी इस्तेमाल किया गया था। इस मतदान केंद्र पर आरजेडी और बीजेपी दोनों दलों के मतदाताओं की अच्छी खासी संख्या है। दोनों पार्टी के समर्थक मतदान केंद्र पर सुबह से लेकर शाम तक डटे रहे। रोहिणी यहां जब दो से ज्यादा बार पहुंचीं तो बीजेपी समर्थक भड़क गए। बूथ नंबर 31 प्राथमिक विद्यालय बड़ा तेलपा मठिया महाबीर स्थान दांया भाग में कुल वोटर 985 है। महिला मतदाता 437, पुरुष 548 हैं। मतदान में 548 लोगों ने भाग लिया। बूथ नंबर 319 प्राथमिक विद्यालय बड़ा तेलपा मठिया महावीर स्थान बांया भाग में कुल वोटर 735 हैं। महिला वोटर 343 हैं। पुरुष-392 है।