ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारनर्स ने बिना वैक्सीन भरे लगा दिया इंजेक्शन, VIDEO वायरल होने पर कहा, भीड़ होने से हो गई गलती

नर्स ने बिना वैक्सीन भरे लगा दिया इंजेक्शन, VIDEO वायरल होने पर कहा, भीड़ होने से हो गई गलती

बिहार में एकबार फिर कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ी लापरवाही सामने आई है। छपरा शहर के मासूमगंज शहरी स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीन एक युवक को खाली इंजेक्शन लगा दिया गया। घटना का वीडियो वायरल होने पर...

नर्स ने बिना वैक्सीन भरे लगा दिया इंजेक्शन, VIDEO वायरल होने पर कहा, भीड़ होने से हो गई गलती
छपरा संवाददाताThu, 24 Jun 2021 09:37 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में एकबार फिर कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ी लापरवाही सामने आई है। छपरा शहर के मासूमगंज शहरी स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीन एक युवक को खाली इंजेक्शन लगा दिया गया। घटना का वीडियो वायरल होने पर स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई की है। आरोपित नर्स चंदा देवी को वैक्सीनेश के कार्य से मुक्त करते हुए निलंबित कर दिया है। आरोपित नर्स ने विभाग को बताया कि काफी भीड़ के कारण भूल हो गई। अब विभाग उस युवक को फिर से वैक्सीन की पहली डोज देगा। 

चंदा देवी की नियुक्ति एकमा स्वास्थ्य केंद्र में है। टीकाकरण को लेकर उसकी प्रतिनियुक्ति मासूमगंज शहरी स्वास्थ्य केंद्र पर की गई थी। बुधवार को एक युवक छपरा शहर के मासूमगंज शहरी स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लेने आया था। टीके के नाम पर नर्स ने युवक को खाली इंजेक्शन लगा दिया।

उस दौरान युवक का दोस्त वीडियो बना रहा था। उसे खुद पहले इस बात का इल्म नहीं हुआ कि नर्स ने बिना दवा डाले ही इजेक्शन लगा दिया है। उसने वीडियो को सोशल मीडिया पर डाला तो कुछ लोगों ने नर्स की लापरवाही पकड़ ली। इसके बाद वीडियो तेजी से वायरल हुआ। सूचना मिलने पर वायरल वीडियो की तहकीकात स्वास्थ्य विभाग की टीम ने की। जांच में मामला सही पाया गया। 

इसके बाद जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. अजय कुमार शर्मा ने कार्रवाई करते हुए नर्स को नोटिस दिया और निलंबित कर दिया गया। इस संबंध में जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने बताया कि नर्स ने अपनी गलती स्वीकार की है। नोटिस का जवाब मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल उसे टीकाकरण कार्य से मुक्त कर दिया गया है। नर्स ने कहा है कि टीकाकरण के दौरान काफी भीड़ थी। इस कारण चूक हुई है।

पहले भी सामने आई है लापरवाही
बता दें कि पटना में भी वैक्सीनेशन के नाम पर लापरवाही के मामले सामने आ चुके हैं। एक दिन में एक ही व्यक्ति को दो वैक्सीन, एक युवक को दो अलग-अलग टीके से लेकर बिना वैक्सीन लगाए सर्टिफिकेट जारी किए जाने की शिकायत भी सामने आई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें