DA Image
1 जून, 2020|7:29|IST

अगली स्टोरी

केंद्रीय विद्यालय प्रबंधन जमीन खरीदे, सरकार देगी मदद : CM नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानसभा स्थित अपने कक्ष में अनौपचारिक बातचीत में बुधवार को स्पष्ट किया कि केंद्रीय विद्यालयों को सरकार जमीन नहीं देगी। यदि केंद्रीय विद्यालय प्रबंधन चाहे तो जमीन खरीद सकता है। सरकार इसमें मदद करेगी। कहा कि केंद्रीय विद्यालयों से बिहार के छात्रों का बहुत भला नहीं हो रहा। शिक्षा राज्य सरकार की प्राथमिकता में है और गरीब परिवार के विद्यार्थियों के लिए हर पंचायत में प्लसटू हम खोल रहे हैं।  उन्होंने एनआरसी पर कहा कि इसको लेकर जदयू में रायशुमारी चल रही है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी प्राथमिकता गरीब बच्चों के लिए शिक्षा की सुविधा सुनिश्चित करना है। इन बच्चों का भला सरकारी स्कूलों से ही हो सकता है। इसीलिए सरकार का पूरा फोकस नए स्कूल खोलने और पुरानों को संवारने पर है ताकि अधिकाधिक बच्चों को पढ़ने का अवसर मिल सके। केंद्रीय विद्यालयों का लाभ आम आदमी को नहीं मिल पाता। मुख्यमंत्री ने यह कहकर केंद्रीय विद्यालयों के लिए जमीन को लेकर चल रही राजनीति पर सरकार का रुख साफ कर दिया है।

एनआरसी पर पार्टी नेताओं से हो रही रायशुमारी 
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनआरसी के मुद्दे पर स्पष्ट किया कि अभी इस पर पार्टी ने अपना रुख तय नहीं किया है। पार्टी के भीतर इसे लेकर रायशुमारी की जा रही है। खासतौर से पूर्वोत्तर के प्रतिनिधियों से। उसी के बाद इस मामले में पार्टी अपना स्टैंड तय करेगी। इस सवाल पर कि क्या कोई राज्य इसे लागू करने से इंकार भी कर सकता है, उन्होंने कहा कि अभी इस पर कुछ कहना जल्दबाजी है। पहले एक्ट को सामने तो आने दीजिए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Central school management bought land Bihar government will help CM Nitish