Central government will get loan from JICA for Patna Metro soon Sushil Modi - पटना मेट्रो के लिए जाइका से जल्द ऋण दिलाएगा केंद्र : सुशील मोदी DA Image
15 दिसंबर, 2019|5:46|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पटना मेट्रो के लिए जाइका से जल्द ऋण दिलाएगा केंद्र : सुशील मोदी

पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के लिए जाइका से जल्द सस्ती दर पर ऋण दिलाया जाएगा। यह भरोसा केंद्रीय शहरी व आवास मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को दिलाया। मोदी ने सोमवार को नई दिल्ली में पुरी से भेंटकर मेट्रो के लिए प्राथमिकता के आधार पर जाइका से 5400 करोड़ रुपए ऋण दिलाने की मांग की थी।

मोदी ने केंद्रीय मंत्री से आग्रह किया कि जापान सरकार के साथ इस माह होने वाली बैठक में प्राथमिकता के आधार पर परियोजनाओं के चयन में मेट्रो को भी शामिल किया जाए। ताकि इस प्रोजेक्ट को तय जल्द से जल्द पूरा किया जा सके। पुरी ने उन्हें आश्वस्त किया कि पटना मेट्रो के साथ हमारा भावनात्मक लगाव है। भारत सरकार इस परियोजना को हर तरह से मदद करेगी। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फरवरी माह में 13 हजार 365 करोड़ की लागत वाले पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया था।

इसके लिए जापान की संस्था जाइका से सस्ती दर पर 5400 करोड़ का ऋण लिया जाना है। केंद्र सरकार अपने हिस्से के दो हजार करोड़ और बिहार सरकार अपनी हिस्सेदारी का 53 सौ 90 करोड़ खर्च करेगी। इस योजना के लिए अभी तक भारत सरकार 50 करोड़ और बिहार सरकार ने सौ करोड़ की राशि उपलब्ध कराई है। इस प्रोजेक्ट के लिए फिलहाल मिट्टी की जांच का कार्य चल रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Central government will get loan from JICA for Patna Metro soon Sushil Modi