DA Image
15 जुलाई, 2020|12:33|IST

अगली स्टोरी

संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही केंद्र सरकार : तेजस्वी

विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कि सीबीआई, आरबीआई आदि तमाम संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग किया जा रहा है। लोकतंत्र और संविधान खतरे में है। तेजस्वी यादव बुधवार को विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर हुए वाद-विवाद पर अपनी बात कही।

तेजस्वी ने कहा कि बिहार में डबल ईंजन की सरकार है, पर यहां विकास नदारद है। आज भी बिहार में गरीबी अन्य राज्यों के मुकाबले सबसे अधिक है। प्रति व्यक्ति आय में बिहार सबसे पीछे है। सरकार को जनादेश काम के लिए मिला है, पर भ्रष्टाचार और अपराध से जनता त्रस्त है। गुणवत्ता शिक्षा बिहार के बच्चों को नहीं मिल पा रहा है। शिक्षक अपनी मांग पर सड़क पर उतरते हैं तो उनपर लाठी बरसाई जाती है।  अफसोस की बात है कि सरकार अपनी गलती मानने के बजाय लगातार गलती करती जा रही है। 

सीएम की कृपा पर हम विपक्ष में 
सीएम नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्हीं की कृपा पर हम विपक्ष में बैठे हैं। मेरी गलती तो यही थी कि उन्हें प्रधानमंत्री के लिए सबसे योग्य बताया था। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि हम उन्हें अपना अभिभाव मानते हैं। पर, विधानसभा में हमदोनों की रिश्ता चाचा-भतीजा का नहीं है। हम विपक्ष के नेता के रूप में कुछ भी यहां पर कहते हैं। सरकार को उसका जवाब देना चाहिए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Central government is misusing all constitutional institutions like CBI RBI Tejashwi Yadav