ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारलालू यादव के करीबियों पर अब सीबीआई और ईडी का शिकंजा, दिल्ली-पटना में कई जगहों पर छापा

लालू यादव के करीबियों पर अब सीबीआई और ईडी का शिकंजा, दिल्ली-पटना में कई जगहों पर छापा

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के करीबी पूर्व विधायक अबू दोजाना के ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की है। कथित लैंड फॉर जॉब स्कैम में यह कार्रवाई की जा रही है। ईडी ने भी कुछ जगहों पर छापा मारा है।

लालू यादव के करीबियों पर अब सीबीआई और ईडी का शिकंजा, दिल्ली-पटना में कई जगहों पर छापा
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाFri, 10 Mar 2023 10:46 AM
ऐप पर पढ़ें

Lalu Yadav ED Raid: आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के करीबी पूर्व विधायक अबू दोजाना के ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की है। पटना के बेली रोड समेत अन्य ठिकानों पर छापा मारा जा रहा है। इससे पहले भी अबू दोजाना के यहां छापेमारी हो चुकी है। वहीं खबर है कि प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने भी लालू के रिश्तेदारों के ठिकानों पर दबिश दी है। दिल्ली-एनसीआर में 15 ठिकानों पर ईडी सर्च अभियान चला रही है। बताया जा रहा है कि यह छापेमारी रेलवे में कथित जमीन के बदले नौकरी देने के घोटाले में हुई है। इस केस में लालू यादव, राबड़ी देवी समेत आरजेडी के नेता और अन्य कई आरोपी हैं।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने लैंड फॉर जॉब केस में मंगलवार को आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से पूछताछ की थी। लालू यादव फिलहाल दिल्ली में अपनी बेटी मीसा भारती के आवास पर हैं। वे हाल ही में किडनी ट्रांसप्लांट के बाद स्वस्थ होकर सिंगापुर से लौटे हैं। सीबीआई के अधिकारियों ने लालू से करीब तीन घंटे तक सवाल पूछे। उससे एक दिन पहले सोमवार को लालू की पत्नी राबड़ी देवी के पटना स्थित आवास पर सीबीआई की टीम पहुंची थी। सीबीआई अधिकारियों ने करीब पांच घंटे तक राबड़ी से पूछताछ की।

लालू का परिवार करेगा जेल का सफर, सीबीआई रेड के बाद बीजेपी का दावा

अबू दोजाना सीतामढ़ी के सुरसंड से विधायक रह चुके हैं। वे लालू यादव के खास माने जाते हैं। छापेमारी को लेकर जांच एजेंसियों ने अभी तक कुछ नहीं कहा है। माना जा रहा है कि सीबीआई को दोजाना के खिलाफ जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में कुछ सबूत मिले हैं, उसी के आधार पर छापेमारी और पूछताछ की जा रही है। 

जानिए लैंड फॉर जॉब मामले में कब क्या-क्या हुआ

दिल्ली एनसीआर में 15 ठिकानों पर ईडी की दबिश
जानकारी के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में 15 अलग-अलग जगहों पर ईडी की टीम छापेमारी करने पहुंची है। बताया जा रहा है कि लालू यादव के रिश्तेदारों के ठिकानों पर ईडी की टीम सर्च अभियान चला रही है। लैंड फॉर जॉब मामले में लालू परिवार पर अपने करीबियों के नाम जमीन लिखवाने और फिर नौकरी देने के आरोप हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें