ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारमुजफ्फरपुर: CBI ने बालिका गृह को नये सिरे से खंगाला, रास्तों और सीढ़ियों को देख रह गए दंग 

मुजफ्फरपुर: CBI ने बालिका गृह को नये सिरे से खंगाला, रास्तों और सीढ़ियों को देख रह गए दंग 

बहुचर्चित बालिका गृह कांड की सीबीआई जांच में निरंतर तेजी आ रही है। शनिवार को आला अफसरों की टीम मुजफ्फरपुर पहुंच बालिका गृह को नये सिरे से खंगाला। कई नये सबूत जुटाये गये। टीम में सीबीआई के संयुक्त...

मुजफ्फरपुर: CBI ने बालिका गृह को नये सिरे से खंगाला, रास्तों और सीढ़ियों को देख रह गए दंग 
मुजफ्फरपुर। कार्यालय संवाददाता Sat, 22 Sep 2018 10:35 PM
ऐप पर पढ़ें

बहुचर्चित बालिका गृह कांड की सीबीआई जांच में निरंतर तेजी आ रही है। शनिवार को आला अफसरों की टीम मुजफ्फरपुर पहुंच बालिका गृह को नये सिरे से खंगाला। कई नये सबूत जुटाये गये। टीम में सीबीआई के संयुक्त निदेशक भानु भास्कर, सहायक निदेशक एके शर्मा, डीआईजी अभय कुमार, एसपी देवेंद्र सिंह समेत कई अन्य अधिकारी शामिल थे। सामाजिक सुरक्षा कोषांग की तत्कालीन सहायक निदेशक रोजी रानी समेत चार की गिरफ्तारी व इन्हें तीन दिनों के रिमांड पर लेने की कार्रवाई के दूसरे ही दिन बालिका गृह की नये सिरे से जांच को कई मायने में महत्वपूर्ण माना जा रहा है। लगभग एक घंटे तक उक्त टीम ने बालिका गृह की जांच की। आला अफसर भी बालिका गृह जाने वाले रास्तों व सीढ़ियों को देख दंग रहे। हालांकि पूरी कार्रवाई के दौरान जांच टीम ने मीडिया से दूरी बनाये रखी। पूछने पर कुछेक अधिकारियों ने बस इतना कहा, जांच चल रही है। जल्द ही मामले का खुलासा होगा।  

सीबीआई टीम के साथ स्थानीय महिला थाना व नगर थाना की भी पुलिस मौजूद रही। आला अफसरों ने जांच अधिकारी से अबतक की प्रगति रिपोर्ट ली। साथ ही अन्य दिशा में छानबीन के निर्देश भी दिये। इससे पूर्व सभी अधिकारी केस की आईओ के साथ माड़ीपुर से निकल सीधे कैंप हाउस पहुंचे। वहां से अमर सिनेमा रोड होते हुए बालिका गृह पहुंचे। वरीय अधिकारियों के आने की सूचना पर पूर्व से ही महिला थाना व नगर थाना के साथ सीबीआई के अन्य अधिकारी बालिका गृह में मौजूद थे। 

मामले की जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद से सीबीआई की शहर में सक्रियता लगातार बढ़ी है। मामले में फरार चल रहे आरोपितों की गिरफ्तारी के साथ-साथ संदिग्धों की धर-पकड़ के लिए भी सीबीआई लगातार शहर में विभिन्न ठिकानों पर दबिश डाल रही है। कुछ आरोपितों को पकड़ने के लिए ग्रामीण इलाकों में भी सीबीआई का दो एक जत्था सक्रिय बताया जा रहा है।   

पहली बार सुधार गृह पहुंची सीबीआई : 

बालिका गृह कांड के खुलासे के करीब दो माह बाद सीबीआई को जांच की जिम्मेवारी मिली थी। वहीं बालिका गृह कांड के बाद सुधार गृह का मामला सामने आया था। शनिवार को सीबीआई के आला अफसरों के निर्देश पर पहली बार एक टीम स्वधार गृह में भी छानबीन के लिए पहुंची। गृह सील होने के कारण टीम अंदर नहीं जा सकी। टीम ने पड़ोस के कुछ लोगों से पूछताछ की। इधर, आला अफसरों ने केस की आईओ से स्वधार गृह के संबंध में पूरी जानकारी ली। इसके बाद सीबीआई की टीम कैंप हाउस लौट गई।   
बिहार: ट्रेन से खींच 8वीं की छात्रा से गैंगरेप, माता-पिता हैं दिव्यांग

टिस के सदस्यों के भी होने की चर्चा :  
सीबीआई टीम के साथ छानबीन में शनिवार को टिस की टीम के सदस्य के भी रहने की चर्चा होती रही। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी। सूत्रों के अनुसार सीबीआई के अधिकारी रिपोर्ट बनाने वाली टिस की टीम के साथ भी काम कर मामले की तह तक जाने के प्रयास में हैं।  

Weather Alert : दिल्ली, UP समेत इन 8 राज्यों में हो सकती है तेज बारिश

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें