ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारगैर हड़ताली शिक्षकों के वेतन में अड़ंगा डालने पर होगा केस

गैर हड़ताली शिक्षकों के वेतन में अड़ंगा डालने पर होगा केस

मैट्रिक-इंटर परीक्षा में लगे गैर हड़ताली शिक्षकों का वेतन रोकने पर कार्रवाई होगी। विभिन्न प्रखंडों से अबतक गैर हड़ताली शिक्षकों की सूची और एडवाइस नहीं भेजने पर डीईओ ने यह सख्ती की है। सरकार ने ऐसे...

गैर हड़ताली शिक्षकों के वेतन में अड़ंगा डालने पर होगा केस
मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाताMon, 30 Mar 2020 05:28 PM
ऐप पर पढ़ें

मैट्रिक-इंटर परीक्षा में लगे गैर हड़ताली शिक्षकों का वेतन रोकने पर कार्रवाई होगी। विभिन्न प्रखंडों से अबतक गैर हड़ताली शिक्षकों की सूची और एडवाइस नहीं भेजने पर डीईओ ने यह सख्ती की है।
सरकार ने ऐसे गैर हड़ताली शिक्षक जो मैट्रिक-इंटर परीक्षा मेंवीक्षण कार्य किए थे, उनके फरवरी महीने के वेतन भुगतान का आदेश दिया है। डीपीओ स्थापना अब्दुसलाम अंसारी ने कहा कि तीन हजार से अधिक गैर हड़ताली शिक्षक हैं। दो हजार शिक्षक हैं जिन्होंने मैट्रिक-इंटर परीक्षा में वीक्षण कार्य किया था। अब तक इसमें 50 फीसदी शिक्षकों का ही एडवाइस प्रखंड स्तर से भेजा गया है। इस संबंध में कई बार आदेश दिया जा चुका है। विभिन्न प्रखंडों से सूचना मिल रही है कि हड़ताली शिक्षक और नेता इसमें अड़ंगा लगा रहे हैं।
 डीईओ डा. विमल ठाकुर ने कहा कि यह सरकार का आदेश है। जिन शिक्षकों ने काम किया है, उनका वेतन भुगतान होना है। ऐसे में एडवाइस भेजने में लापरवाही करने वाले अधिकारी से लेकर एडवाइस बनाने में आनाकानी कर रहे शिक्षा कर्मियों तक  पर एफआईआर होगी। इस संबंध में सभी को अदेश दिया गया है।    
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें