ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारमोतिहारी से वीआईपी कैंडिडेट राजेश कुशवाहा के खिलाफ एफआईआर दर्ज, क्या है आरोप?

मोतिहारी से वीआईपी कैंडिडेट राजेश कुशवाहा के खिलाफ एफआईआर दर्ज, क्या है आरोप?

Bihar Lok Sabha Elections 2024: वीआईपी उम्मीदवार राजेश कुशवाहा के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज हुआ है। दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में राजेश कुखवाहा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।

मोतिहारी से वीआईपी कैंडिडेट राजेश कुशवाहा के खिलाफ एफआईआर दर्ज, क्या है आरोप?
Malay Ojhaलाइव हिन्दुस्तान,पटनाSun, 21 Apr 2024 03:58 PM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Lok Sabha Elections 2024: बिहार के पूर्वी चंपारण लोकसभा सीट से महागठबंधन से वीआईपीए उम्मीदवार राजेश कुशवाहा के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज हुआ है। दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में राजेश कुखवाहा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। वीआईपी उम्मीदवार पर बिना अनुमति के रोड शो करने और बड़ी मात्रा में पार्टी का झंडा लगाकर चुनाव प्रचार करने का आरोप लगा है। अरेराज डीएसपी और चकिया डीएसपी ने इसकी पुष्टि की है।

जानकारी के अनुसार मेहसी की दंडाधिकारी व अंचलाधिकारी नंदिता कुमारी और अरेराज के दंडाधिकारी व अंचलाधिकारी उदय प्रताप सिंह के लिखित आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार राजेश कुशवाहा ने बिना किसी अनुमति के पार्टी के झंडा के साथ रोड शो किया और चुनाव प्रचार किया। साथ ही कई कई गाड़ियां भी रोड शो में पार्टी का झंडा लगाकर इसमें शामिल थी।

अरेराज डीएसपी रंजन कुमार ने बताया है कि मजिस्ट्रेट के लिखित आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। दंडाधिकारी के लिखित बयान पर मेहसी थाना में भी आदर्श आचार संहिता उलंघन का मामला दर्ज हुआ है। गौरतलब है कि टिकट मिलने के बाद वीआईपी प्रत्याशी राजेश कुमार शनिवार की सुबह पटना से चले थे, जिनके स्वागत में मेहसी के मंगराही में काफी संख्या में महागठबंधन के नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे। वहां से राजेश के साथ गाड़ियों के काफिले के साथ महागठबंधन के नेता और कार्यकर्ता चकिया, पिपरा, पिपराकोठी, जीवधारा, मोतिहारी, तुरकौलिया, अरेराज संग्रामपुर होते हुए केसरिया अपने घर पहुंचे, जिस दौरान वह अरेराज में सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर में उन्होंने पूजा की। उनके समर्थक में काफी समर्थक मौजूद रहे, जिसे लेकर मेहसी और अरेराज थाना में आदर्श आचार संहिता का मामला दर्ज कराया गया है।