DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › तेजस्वी यादव और मीसा समेत छह पर पटना में केस दर्ज, पांच करोड़ लेकर टिकट नहीं देने का आरोप
बिहार

तेजस्वी यादव और मीसा समेत छह पर पटना में केस दर्ज, पांच करोड़ लेकर टिकट नहीं देने का आरोप

पटना लाइव हिन्दुस्तानPublished By: Yogesh Yadav
Wed, 22 Sep 2021 08:02 PM
तेजस्वी यादव और मीसा समेत छह पर पटना में केस दर्ज, पांच करोड़ लेकर टिकट नहीं देने का आरोप

पांच करोड़ लेकर टिकट नहीं देने के आरोप में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव और राज्यसभा सांसद मीसा भारती समेत छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। तेजस्वी-मीसा के साथ ही कांग्रेस के विधायक मदनमोहन झा, कांग्रेसी नेता व पूर्व विधायक सदानंद सिह, कांग्रेसी नेता शुभानंद मुकेश और कांग्रेस के प्रवक्ता राजेश राठौर पर कोतवाली थाने में केस दर्ज किया गया है। हालांकि एक आरोपी सदानंद सिंह की मौत हो चुकी है। उनके बेटे शुभानंद पर भी केस दर्ज है। 

सुप्रीम कोर्ट के वकील और ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के नेता संजीव कुमार सिंह ने राजद नेता व कांग्रेसी नेताओं पर रुपये लेकर लोकसभा के दो टिकट नही देने और ठगी करने का आरोप लगाते हुए पटना सीजेएम कोर्ट में परिवाद मुकदमा दायर किया था। पटना के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विजय किशोर सिंह ने मामले की सुनवाई की और 16 सितंबर को पटना के एसएसपी के जरिए कोतवाली थानाध्यक्ष को केस दर्ज करने का आदेश दिया था।

कांग्रेस नेता और अधिवक्ता संजीव कुमार सिंह ने पटना के सीजेएम की अदालत में 18 अगस्त को एक परिवाद दायर किया था। इस परिवाद में आरोप था कि तेजस्वी-मीसा समेत कांग्रेसी नेताओं ने भागलपुर से लोकसभा का टिकट देने के बदले में 15 जनवरी 2019 को पांच करोड़ रुपये लिए लेकिन टिकट नहीं दिया। वहां से शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल को टिकट दे दिया गया। आरोप है कि जब संजीव ने तेजस्वी और उनके पीए से संपर्क साधा तो उन्होंने विधानसभा के दो टिकट गोपालपुर से उनके भाई राजीव कुमार सिंह और रुपौली से संजीव सिंह को देने की बात कही। लेकिन अंत तक टिकट नहीं दिया। जब इस मामले में तेजस्वी से संपर्क किया तो उन्होंने जान से मारने की धमकी दी।

राजद कार्यालय में पैसे देने का आरोप

शिकायतकर्ता कांग्रेस नेता संजीव कुमार सिंह का दावा है कि 15 जनवरी 2019 को वीरचंद पटेल पथ स्थित राजद कार्यालय में लोकसभा टिकट के लिए 5 करोड़ रुपये दिये गये। उन्होंने आरोप लगाया है कि टिकट नहीं देने पर जब संजीव ने राजद नेताओं से संपर्क किया तो जान से मारने की धमकी दी गई। कांग्रेस नेता ने खुद के खिलाफ आपराधिक षडंयत्र करने का आरोप राजद नेता तेजस्वी यादव सहित अन्य नामजद आरोपितों पर लगाया है। 

संबंधित खबरें