DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › जेल में नहीं बना सकते डिटेंशन सेंटर, HC ने अवैध ढंग से आईं 3 बांग्लादेशी महिलाओं के मामले में की सुनवाई
बिहार

जेल में नहीं बना सकते डिटेंशन सेंटर, HC ने अवैध ढंग से आईं 3 बांग्लादेशी महिलाओं के मामले में की सुनवाई

विधि संवाददाता ,पटना Published By: Ajay Singh
Fri, 23 Jul 2021 08:01 AM
जेल में नहीं बना सकते डिटेंशन सेंटर, HC ने अवैध ढंग से आईं 3 बांग्लादेशी महिलाओं के मामले में की सुनवाई

अवैध रूप से आईं तीन बांग्लादेशी महिलाओं को वापस भेजने के मामले पर पटना हाईकोर्ट ने सुनवाई की। मामले पर मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति संजय करोल तथा न्यायमूर्ति एस कुमार की खंडपीठ ने सुनवाई की। कोर्ट ने  कहा कि  कोर्ट ने कहा कि जेल में डिटेंशन सेंटर नहीं बनाया जा सकता। कोर्ट ने राज्य सरकार को अलग डिटेंशन सेंटर बनाने के मामले में जवाब देने का आदेश दिया।

 

प‍िछली सुनवाई के दौरान कोर्ट में केंद्र और राज्य सरकार ने बताया था कि अवैध रूप से आईं तीनों महिलाओं को बांग्लादेश वापस भेजने की कार्रवाई की जा रही है। इस संबंध में लगभग सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। बांग्लादेश से अवैध रूप से बिहार आईं तीनों महिलाओं को नारी निकेतन में रखा गया है। वहीं राज्य सरकार की ओर से गत सुनवाई के दौरान कोर्ट को बताया गया था कि बेऊर जेल में डिटेंशन सेंटर बनाया गया है।

 

इस पर कोर्ट ने राज्य सरकार से जानना चाहा था कि जेल में डिटेंशन सेंटर बनाया जा सकता है। कोर्ट ने कहा कि जेल में डिटेंशन सेंटर नहीं बनाया जा सकता। कोर्ट ने राज्य सरकार को कहीं और डिटेंशन सेंटर बनाने के बारे में कार्रवाई करने का निर्देश दिया। दो सप्ताह बाद मामले पर फिर सुनवाई की जाएगी।

संबंधित खबरें