DA Image
5 मार्च, 2021|3:05|IST

अगली स्टोरी

CM नीतीश से मिले बिहार BJP अध्यक्ष, मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा गर्म

corona vaccine  nitish kumar  bihar news

खरमास खत्म होने के साथ ही बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार की कवायद शुरू हो गई है। सूत्रों की मानें तो इसी सप्ताह में मंत्रिमंडल का विस्तार होने की उम्मीद है। रविवार की शाम भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल और उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। हालांकि इस मुलाकात का ब्योरा दोनों दलों में से किसी ने सार्वजनिक नहीं किया। लेकिन, इस मुलाकात के साथ ही सियासी हलचल तेज हो गई।

रविवार को मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल ने पत्रकारों से सिर्फ इतना ही कहा कि सुबह तक का इंतजार कीजिए, जल्द सब साफ हो जाएगा। हालांकि सूत्रों का कहना है कि इसी सप्ताह मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है। वहीं, विधान परिषद में राज्यपाल कोटे से 12 सीटों पर होने वाले मनोनयन को लेकर भी चर्चा हुई है। सूत्रों की मानें तो इस पर भी जल्द फैसला होने जा रहा है। बीते दिनों भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल और दोनों उपमुख्यमंत्रियों तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी। तब भी मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हुआ था। हालांकि, अगले दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्पष्ट कर दिया था कि मंत्रिमंडल विस्तार पर कोई चर्चा ही नहीं हुई थी।

राज्य में नई सरकार का शपथ ग्रहण गत 16 नवंबर को हुआ था। तब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित 15 लोगों ने शपथ ली थी। मेवालाल चौधरी के इस्तीफे के बाद फिलहाल राज्य में मुख्यमंत्री के अलावा 13 मंत्री हैं। इसमें भाजपा के दो उपमुख्यमंत्रियों सहित सात, जदयू के चार, हम और वीआईपी के एक-एक मंत्री हैं। सरकार गठन के बाद से ही लगातार मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चाओं का सिलसिला चल रहा है। हालांकि कौन सा विभाग किस दल के पास रहेगा, यह पहले ही तय हो चुका है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:cabinet expansion in bihar soon as state bjp president sanjay jaiswal met cm nitish kumar