ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारपटना: 25 फीट गहरे गड्ढे में गिरी बारातियों से भरी बस, आठ की मौत, दर्जनों घायल

पटना: 25 फीट गहरे गड्ढे में गिरी बारातियों से भरी बस, आठ की मौत, दर्जनों घायल

ओवरटेक करने के चक्कर में बारातियों से भरी ओवरलोडेड बस पुनपुन सुरक्षा बांध से सड़क के 25 फीट नीचे गड्ढे में जा गिरी। सोमवार की रात हुए इस हादसे में आठ बारातियों की मौत हो गयी जबकि 40 से 50 घायल हैं।...

पटना: 25 फीट गहरे गड्ढे में गिरी बारातियों से भरी बस, आठ की मौत, दर्जनों घायल
पटनाTue, 20 Feb 2018 06:27 AM
ऐप पर पढ़ें

ओवरटेक करने के चक्कर में बारातियों से भरी ओवरलोडेड बस पुनपुन सुरक्षा बांध से सड़क के 25 फीट नीचे गड्ढे में जा गिरी। सोमवार की रात हुए इस हादसे में आठ बारातियों की मौत हो गयी जबकि 40 से 50 घायल हैं। चार बारातियों की मौत मौके पर ही हो गई थी जबकि चार ने अस्पताल में दम तोड़ा।
 गौरीचक थानांतर्गत गोपालपुर कन्डाप गांव के सामने सुरक्षा बांध पर यह दर्दनाक हादसा हुआ। बारात बैरिया के अब्दुल्लाहचक से पिपरा थाना के भभौल गांव जा रही थी। घटना के बाद चीख-पुकार मच गई। दोनों परिवारों में मातम छा गया। शादी की खुशियां पलभर में गायब हो गईं। दूल्हा तूफान कुमार के पिता जयकुंवर केवट बस पर ही सवार थे। वे भी घायल हैं।

बस के गड्ढे में गिरने की खबर मिलते ही आनन-फानन में एडिशनल एसपी सदर सुशांत कुमार सरोज के साथ कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गयी। 52 सीट वाली बस में ऊपर-नीचे मिलाकर तकरीबन 80 से 85 बाराती सवार थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बांध पर बनी सड़क पर पहुंचते ही चालक ने बस की रफ्तार बढ़ा दी थी। वह गाड़ियों को ओवरटेक करते हुए आगे की ओर निकल रहा था। इसी बीच एकाएक उसने संतुलन खो दिया। बस सड़क के 25 फीट नीचे गड्ढे में जा गिरी। तेज आवाज होते ही ग्रामीण उस ओर भागे। आनन-फानन में जेसीबी मशीन के सहारे बस को सीधा किया गया। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से बस के अंदर सवार यात्रियों को बाहर निकाला फिर उन्हें अस्पताल भेजा गया।

ग्रामीणों ने बस में लगायी आग :

इधर, हादसे से गुस्साये ग्रामीणों ने बस में आग लगा दी थी। मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने किसी तरह ग्रामीणों को शांत किया। चालक-खलासी का अब तक पता नहीं चल सका है। देर रात शवों को लेकर पुलिस एनएमसीच पहुंची, जबकि घायलों को पीएमसीएच में भर्ती करवाया गया।    

मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा पटना के डीएम कुमार रवि ने की है। डीएम के मुताबिक हादसे के पीड़ितों को हरसंभव मदद की जा रही है। 

डीआईजी सेंट्रल रेंज, राजेश कुमार ने बताया कि सबसे पहले घायलों को ज्यादा से ज्यादा मदद दी जा रही है। पुलिस राहत कार्य में जुटी हुई है। हादसे के कारणों और बस के चालक और खलासी का पता लगाया जा रहा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें